Move to Jagran APP

Realme XT में 64MP कैमरा, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट समेत ये हो सकते हैं दमदार फीचर्स

Realme XT के अब तक जो लीक्स सामने आए हैं उसके मुताबिक इस स्मार्टफोन को Realme 5 Pro के अपग्रेडेड वर्जन के तौर पर पेश किया जा सकता है

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 07:57 AM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 09:39 AM (IST)
Realme XT में 64MP कैमरा, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट समेत ये हो सकते हैं दमदार फीचर्स
Realme XT में 64MP कैमरा, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट समेत ये हो सकते हैं दमदार फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme ने हाल ही में भारत में लॉन्च हुए Realme 5, Realme 5 Pro के लॉन्च के समय अपने अगले स्मार्टफोन Realme XT के बारे में घोषणा की थी। Realme XT को अगले महीने चीन में लॉन्च किया जाएगा। इसे भारत में 20 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। Realme XT के अब तक जो लीक्स सामने आए हैं, उसके मुताबिक इस स्मार्टफोन को Realme 5 Pro के अपग्रेडेड वर्जन के तौर पर पेश किया जा सकता है। Realme 5 Pro को भारत में Rs 13,999 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। ऐसे में इस स्मार्टफोन को भी Rs 15,000 की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के संभावित फीचर्स के बारे में

loksabha election banner

डिजाइन
Realme XT को भी क्वॉड रियर कैमरा सेट अप के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके फ्रंट और बैक पैनल में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया जा सकता है। इसके बैक पैनल की इमेज हाल ही में लीक हुई है, उसके मुताबिक, फोन के बैक में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया गया है। इससे साफ है कि फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ लॉन्च हो सकता है। इसमें 6.4 इंच का सुपर AMOLED दिया जा सकता है। फोन का बैक पैनल पॉलीकॉर्बोनेट का दिया जा सकता है, जो कि Realme 5 Pro की तरह धूल को अपनी तरफ आकर्षित नहीं करेगा।

परफॉर्मेंस
पिछले दिनों आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Realme XT को Realme 5 Pro का रीब्रांडेड मॉडल कहा जा रहा था। हालांकि, Realme ने इस अफवाह पर से पर्दा उठा दिया है। अब Realme Q (Q- Quad) को Realme 5 Pro के रीब्रांडेड मॉडल के तौर पर चीन में लॉन्च किया जा रहा है। Realme XT के परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 चिपसेट प्रोसेसर दिया जा सकता है। यह प्रोसेसर 2.3 GHz स्पीड और एड्रिनो जीपीयू 612 के साथ काम करता है। इसमें Android 9 पर आधारित Color OS 6 दिया जा सकता है। पावर की बात करें तो इसमें VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट USB Type C और 4,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

कैमरा
Realme XT में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया जा सकता है। फोन में Realme 5 Pro की तरह ही क्वॉड कैमरा सेट अप दिया जा सकता है। इसका सेकेंडरी सुपर वाइड एंगल कैमरा 8 मेगापिक्सल का दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का ही माइक्रो कैमरा दिया जा सकता है। फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कैमरा दिया जा सकता है। इसके रियर कैमरे के 4K क्वालिटी की वीडियो रिकार्डिंग की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.