Move to Jagran APP

Realme U1 की पहली सेल आज, Jio यूजर्स को मिलेगा 5750 रुपये का लाभ

इस स्मार्टफोन की पहली सेल आज Amazon पर आयोजित की जा रही है। इस स्मार्टफोन को एक्सक्लुसिविली Amazon पर उपलब्ध कराया गया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 05 Dec 2018 10:12 AM (IST)Updated: Wed, 05 Dec 2018 10:43 AM (IST)
Realme U1 की पहली सेल आज, Jio यूजर्स को मिलेगा 5750 रुपये का लाभ

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Oppo की सब ब्रांड Realme ने अपना बजट स्मार्टफोन Realme U1 को पिछले सप्ताह लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन की पहली सेल आज Amazon पर आयोजित की जा रही है। इस स्मार्टफोन को एक्सक्लुसिविली Amazon पर उपलब्ध कराया गया है। आपको बता दें कि यह भारत में लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन है जो Mediatek के लेटेस्ट प्रोसेसर Helio P70 पर काम करता है। इसके अलावा फोन में और भी कई जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। इस स्मार्टफोन का मुकाबला पिछले सप्ताह लॉन्च हुए स्मार्टफोन Honor 8C से होगा। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स और मिलने वाले ऑफर्स के बारे में।

loksabha election banner

Realme U1 कीमत और ऑफर्स

Realme U1 के 3GB+32GB वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये है। वहीं, इसके 4GB+64GB वेरिएंट की कीमत 14,499 रुपये है। स्मार्टफोन पर मिलने वाले ऑफर्स की बात करें तो इसके साथ रिलायंस Jio यूजर्स को 5,750 रुपये का बेनिफिट्स दिया जा रहा है। Jio यूजर्स को 4.2TB Jio 4G डाटा का लाभ भी दिया जा रहा है। इसके अलावा बैंक के ऑफर्स की बात करें तो SBI क्रेडिट कार्ड यूजर्स को 5 फीसद का कैशबैक ऑफर किया जा रहा है। साथ ही, नो-कॉस्ट EMI पर डिवाइस उपलब्ध कराया जा रहा है। MobiKwik यूजर्स को 500 रुपये का सुपर कैशबैक भी दिया जा रहा है। इस स्मार्टफोन की सेल 5 दिसंबर दिन के 12 बजे से शुरू होगी। आप Realme U1 के साथ इसके एक्सेसरीज को भी खरीद सकते हैं। Realme U1 के हेडफोन्स को आप 499 रुपये में और बैक कवर्स भी 499 रुपये मे खरीद सकते हैं।

Realme U1 के फीचर्स

डिस्प्ले

फोन में 6.3 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 1080x2340 पिक्सल है। डिस्प्ले में वाटरड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है। फोन का आसपेक्ट रेश्यो 19.5:9 और स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 90.8 फीसद दिया गया है। डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है।

परफार्मेंस

फोन के परफार्मेंस की बात करें तो फोन दो रैम ऑप्शन्स 3GB एवं 4GB में उपलब्ध है। वहीं फोन दो स्टोरेज वेरिएंट्स 32GB और 64GB में उपलब्ध है। आप फोन की मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 पर आधारित ColorOS 5.2 पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए 3,500mAh की बैटरी दी गई है। फोन ब्लूटूथ, वाईफाई, ड्यूल 4G VoLTE आदि कनेक्टिविटी फीचर्स को सपोर्ट करता है।

कैमरा

फोन को सेल्फी प्रो स्मार्टफोन कहा जा रहा है। इसमें 25 मेगापिक्सल का Sony IMX576 सेंसर वाला फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.0 है। रियर कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी ड्यूल कैमरा दिया गया है। प्राइमरी कैमरे का अपर्चर f/2.2 और सेकेंडरी कैमरे का अपर्चर f/2.0 दिया गया है।

Honor 8C: कीमत और ऑफर्स

इस फोन को भारत में दो वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया गया है। पहला वेरिएंट 4GB+32GB है जिसकी कीमत 11,999 रुपये है। जबकि, दूसरा वेरिएंट 4GB+64GB है जिसकी कीमत 12,999 रुपये है। फोन को एक्सक्लूसिविली Amazon India की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। फोन की पहली सेल 10 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। इस फोन पर मिलने वाले ऑफर्स की बात करें तो रिलायंस जियो यूजर्स को 4,450 रुपये तक का कैशबैक और साथ में 100GB डाटा ऑफर किया जा रहा है। Honor 8C के फीचर्स जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

अब आप भी अपने स्मार्टफोन से बोकेह इफेक्ट को इस्तेमाल कर सकते है, जानें कैसे

अनचाही कॉल्स से हैं परेशान? एंड्रॉइड फोन पर ऐसे करें किसी नंबर को ब्लॉक

लैपटॉप की बैटरी खपत को कम करने के लिए अपनाएं ये टिप्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.