नई दिल्ली (पार्टनर कंटेंट)। स्मार्टफोन जगत में अपनी एंट्री के साथ ही बाजार में अपनी जगह बनाने वाला Realme ब्रैण्ड उपभोक्ताओं के विश्वास पर खरा उतर रहा है। महज कुछ ही महीनों में Realme ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में खुद को स्थापित कर लिया है। Realme अपने स्मार्टफोन्स के खास फीचर्स और प्रीमियम लुक के लिए जाना जाता है। अब Realme फोन खरीदने की चाह रखने वालों के लिए एक खुशखबरी है क्योंकि Realme अब Flipkart Big Billion Days Sale के दौरान बेहद ही आकर्षक कीमतों में खरीदा जा सकता है। त्यौहारों के इस मौसम में हर किसी की चाहत होती है कि वो अपनों को कुछ बेहद ही खास तोहफा दें, एक ऐसा तोहफा जो सही मायनों में उनके जीवन में त्यौहारों की रौनक के तौर पर घुल-मिल जाए। क्योंकि Realme बेहद ही कम कीमत पर बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है तो ऐसे में इन त्यौहारों पर Realme स्मार्टफोन एक बेहतरीन गिफ्टिंग ऑप्शन हो सकता है। Realme स्मार्टफोन खासतौर पर युवाओं को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। युवाओं की निर्भीकता, जोश और उनक ऊर्जा, इन सभी खूबियों का तालमेल बेहद ही शानदार होता है। युवाओं का जज्बा उन्हें दूसरों से अलग बनाता है। कुछ इसी तरह Realme ब्रैण्ड भी अपने फीचर्स और प्रीमियम लुक के जरिये मार्किट में एक नई ऊर्जा के साथ उतरा है जो युवाओं को आकर्षित कर रही है।

FLIPKART BIG BILLION DAYS SALE

फ्लिपकार्ट की इस खास सेल के दौरान Realme स्मार्टफोन पर उपभोक्ताओं को बेहतरीन ऑफर्स का लाभ मिलेगा। इस सेल में Realme के सभी फोन बिना किसी ब्याज के मासिक किश्त(No Interest EMI) पर खरीदे जा सकेंगे। इसके साथ ही HDFC डेबिट और क्रेडिट कार्ड से Realme फोन खरीदने पर 10% छूट भी दी जा रही है। सिर्फ इतना ही नहीं, Flipkart Big Billion Days Sale में Realme फोन के साथ Complete Mobile protection सिर्फ 99 रुपए में ली जा सकती है, जो आपके फोन की सुरक्षा के लिए बेहद ही अहम होगा।

इस सेल के दौरान Realme के तीन स्मार्टफोन खरीदे जा सकते हैं

• Realme 2 Pro – ये स्मार्टफोन 11 अक्टूबर को 00:00 से सेल पर होगा। इस फोन में आपको मिलेगा बेहतरीन बैट्री बैक-अप और शानदार लुक।

• Realme C1 – ये स्मार्टफोन 11 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से सेल पर होगा और इसे 6,999 रुपए में खरीदा जा सकेगा। जिसके साथ आप सेल के दौरान उपलब्ध बाकी ऑफर्स का लाभ उठा सकेंगे।

• Realme 2 – ये स्मार्टफोन अपने डायमंड ब्लू एडिशन के साथ 11 अक्टूबर 00:00 बजे से सेल पर होगा।

आइये जानते हैं इन तीन Realme स्मार्टफोन्स की खूबियां –

REALME 2 PRO –

Realme 2 Pro स्मार्टफोन 8 जीबी रैम और वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ आता है। स्मार्टफोन में 6.3 इंच डिस्प्ले है जिसका रेजोल्यूशन 2340x1080 पिक्सल है। 128 Gb In-built Storage और Dual Rear Camera जैसी खूबियां इसे 15,990 रुपये के फोन सेगमेंट में बेहद ही खास बना देती हैं। इस फोन में Qualcomm Snapdragon 660 AIE Chipset मौजूद है। ये स्मार्टफोन 4 Gb, 6 Gb और 8 Gb RAM वेरिएंट में उपलब्ध है। इस फोन में स्टोरेज के लिए 64 Gb और 128 Gb In-built Storage विकल्प मिलता है। ये डिवाइस आधुनिक Fingerprint Sensor से लैस है और ये डिवाइस Android 8.1 Oreo बेस्ड कलरओएस 5.0 पर चलता है। साथ ही ये आज के जमाने की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए Dual Sim फीचर के साथ आता है। 3500 mAh बैट्री का शानदार पावर बैकअप इस फोन को खास बनाता है।

REALME 2 –

Realme 2 डिवाइस 6.2 इंच डिस्प्ले के साथ आता है जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। इस डिवाइस में 1.8 GHz Octa-Core Snapdragon 450 प्रोसेसर है और ये डिवाइस Android 8.1 Oreo बेस्ड Color OS पर चलता है। इस डिवाइस में 3 Gb/4Gb RAM के विकल्प मौजूद हैं और In-bulit Storage में 32 Gb/64Gb के विकल्प मिलते हैं। 4230 mAh की बैट्री के साथ ये एक शानदार बैट्री बैक-अप वाला फोन है जो गेमिंग के शौकीन लोगों के लिए एक बेहतर फोन साबित होगा। यह डिवाइस 8,990 और 10,990 की कीमत में उपलब्ध हैं। कैमरे की बात की जाए तो इस फोन में 13MP Primary और 8MP Secondary कैमरा मौजूद है, जो फोटोग्राफी के लिहाज से बेहतरीन कैमरा साबित होगा।

REAL ME C1 –

Realme C1 डिवाइस 6,999 रुपए की कीमत में एक शानदार स्मार्टफोन है। 6.2 इंच डिस्प्ले और Notch के साथ इस कीमत में इससे बेहतर फोन नहीं हो सकता। 8,000 से कम बजट के फोन में Realme C1 एक बेहतरीन विकल्प है जो उपभोक्ताओं को बेहतरीन फीचर्स और शानदार लुक दोनों ही मुहैया कराता है। ये हैंडसेट 2 Gb RAM और 16 Gb In-built Storage के साथ आता है। इस डिवाइस में Octa-Core Qualcomm Snapdragon 450 प्रोसेसर है। ये फोन Dual Sim है और उपभोक्ताओं को डिवाइस में दो सिम कार्ड और एक Micro SD कार्ड स्लॉट मिलता है। ये डिवाइस Android 8.1 Oreo बेस्ड कलर ओएस 5.1 पर चलता है। डिवाइस को पावर देने के लिए 4230mAh बैट्री दी गई है। ये फोन Unibody Glass डिजाइन के साथ आता है। Dual Rear Camera वाला ये डिवाइस 13 MP Primary और 2 MP Secondary सेंसर से लैस है। साथ ही सेल्फी के लिए इस फोन में 5 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस डिवाइस में फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद नहीं है, लेकिन इस कीमत में ये डिवाइस आपको Facial Unlock फीचर के साथ मिलता है।

Realme C 1 VS Redmi 6 A

बाजार में 8,000 से कम कीमत के स्मार्टफोन्स की बात की जाए तो Realme C1 अपनी खूबियों और शानदार लुक की वजह से 6,999 रूपए में एक शानदार स्मार्टफोन है। वहीं बात की जाए बाजार में मौजूद Redmi 6A स्मार्टफोन की तो 5.45 इंच डिस्प्ले, 13MP प्राइमरी कैमरा, 3000 mAh बैट्री और Helio A22 Quad Core Processor के साथ ये फोन Realme C1 के सामने फीका नजर आता है। Realme C1 6.2 इंच Notch डिस्प्ले, 13+2 MP Dual Camera, 4320 mAh बैट्री, Snapdragon 450 Octa-Core प्रोसेसर के साथ एक बेहतरीन फीचर्स अपने ग्राहकों को दे रहा है।

10 हजार से कम कीमत में All Rounder फोन

स्मार्टफोन मार्किट में 10 हजार से कम कीमत के स्मार्टफोन की एक बड़ी रेंज मौजूद है लेकिन अगर बात की जाए बेहतरीन फीचर्स और प्रीमियम लुक की, तो इस कीमत में Realme 2 एक बेहतरीन फोन साबित होता है। 10,000 से कम कीमत में Realme 2 पहला फोन है जिसमें Notch Full Screen, Diamond Cut डिजाइन, Dual Camera और 4230 mAh बैट्री जैसे कई बेहतरीन फीचर्स हैं। फ्लिपकार्ट सेल में Realme 2 Diamond Blue एडिशन भी सेल पर होगा, ये सेल 10 अक्टूबर मध्यरात्रि से शुरु होगी।

20 हजार से कम कीमत में बादशाह

मिड रेंज का बादशाह Realme 2 Pro 20,000 से कम कीमत में एक बेहतरीन स्मार्टफोन है। इस कीमत में Dewdrop Screen और 8 Gb RAM वाला ये पहला फोन है। इसके साथ ही इस डिवाइस में Snapdragon 660 प्रोसेसर है जो बेहद ही ताकतवर है। इस फोन की सबसे खास बात है कि इसमें आपको IMX398 के साथ 16 MP AI Dual Camera मिलता है जो OnePlus 5T जैसा ही है। खूबियों के लिहाज से 20,000 से कम कीमत में Realme 2 Pro एक बेहतरीन स्मार्टफोन है।

Flipkart Big Billion Days Sale में Realme स्मार्टफोन्स पर ऑफर्स की पूरी जानकारी आप नीचे दिए चार्ट से पा सकते हैं:

ये आर्टिकल Realme के साथ पार्टनर कॉन्टेंट का हिस्सा है और ये जागरण न्यू मीडिया के संपादकीय विचारों को नहीं दर्शाता

लेखक -  चन्द्रमोहन जिंदल

यह भी पढ़ें:

फ्लिपकार्ट और अमेजन सेल में आधार से मिलेगा 60000 रु तक का क्रेडिट

WhatsApp ने माना RBI का फैसला, अब भारत में ही स्टोर होगा यूजर्स का पेमेंट डाटा

6000 रुपये के Realme 2 Pro को 2332 रुपये में घर ले जाने का मौका, जानें कैसे उठाएं लाभ

Posted By: Sakshi Pandya