नई दिल्ली, टेक डेस्क। realme narzo 50 Pro 5G और narzo 50 5G को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। नार्जो सीरीज के स्मार्टफोन ने हर तरह के यूजर्स खासकर युवाओं को प्रभावित किया है। इसकी अपनी ही लेगेसी है और यह उम्मीद की जा रही है कि realme narzo 50 Pro 5G और narzo 50 5G इस लेगेसी को आगे बढ़ाएंगे। नार्जो सीरीज के स्मार्टफोन भारत में इतना लोकप्रिय क्यों है, इसको लेकर realme का क्या वीजन है आदि कई सवालों पर माधव शेठ (CEO, रियलमी इंडिया, VP, रियलमी एवं प्रेसिडेंट, रियलमी इंटरनेशनल बिजनेस ग्रुप) ने अपने विचार रखें।

realme पिछले काफी समय से यूजर्स को 5G के ज्यादा से ज्यादा विकल्प प्रदान करने के लक्ष्य को पूरा करने में लगा हुआ है। इस बीच इन्होंने हर सेगमेंट में 5G वाले स्मार्टफोन लॉन्च भी किए। नार्जो सीरीज में 5G को लाना भी इनके लक्ष्य का हिस्सा है। नार्जो स्मार्टफोंस का पहला सेट, narzo 10 सीरीज को मई, 2020 में लॉन्च किया गया था। तब किसी ने नहीं सोचा था कि इस सीरीज के स्मार्टफोन्स यूजर्स के बीच लोकप्रिय हो जाएंगे। नार्जो की पहली सीरीज की सफलता के बाद realme ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

पिछले दो सालों में नार्जो सीरीज में कई स्मार्टफोन लॉन्च किए गए, और इन स्मार्टफोन्स ने बाजार में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। नार्जो सीरीज ने विभिन्न मानक स्थापित किए हैं। realme कंपनी को यह बताते हुए बहुत गर्व महसूस होता है कि जनवरी, 2022 तक नार्जो सीरीज 10 मिलियन से ज्यादा शिपमेंट्स कर चुका है। यह आंकड़ा इस सीरीज की सफलता को दर्शाता है।

उपभोक्ता जब बाजार से कोई प्रोडक्ट खरीदता है तो उसकी अनेक अपेक्षाएं होती हैं और स्मार्टफोन के साथ यही चीज लागू होती है। वह चाहता है कि फोन डिजाइन में खूबसूरत हो, लेकिन उसके साथ-साथ उसका कैमरा और प्रोसेसर भी शानदार हो। खास बात यह है कि realme उपभोक्ताओं की मांगों को पूरा करने के लिए अपने उत्पादों का विकास करते रहने में यकीन रखता है। इनकी नई नार्जो सीरीज एक संपूर्ण पैकेज स्मार्टफोन है, जिसमें श्रेणी का अग्रणी प्रोसेसर और सर्वश्रेष्ठ डिस्प्ले है, ताकि यूजर्स को स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने का सुगम अनुभव प्राप्त हो।

नार्जो सीरीज की सफलता का एक और कारण यह है कि यह ग्राहकों की सभी जरूरतों को पूरा करता है। यह ट्रेंडी डिजाइन के साथ सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस प्रदान करता है। नार्जो सीरीज के हर स्मार्टफोन के साथ डिजाइन, परफॉर्मेंस और बैटरी का सही संतुलन देखने को मिलता है, और इन्हीं गुणों के कारण सीरीज ने यूजर्स के बीच अपनी एक अलग पहचान बना ली है। बात करें इसकी नई सीरीज realme narzo 50 Pro 5G और narzo 50 5G की तो ये दोनों ही खास स्मार्टफोन है। realme narzo 50 Pro 5G सबसे शक्तिशाली 5G गेमिंग मिड-रेंजर है और इसमें सेगमेंट का सबसे तेज 5G प्रोसेसर, मीडियाटेक डायमेंसिटी 920 5G है, यह 6.4 इंच की स्क्रीन और 90Hz के AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है।

इसमें हार्ट-रेट डिटेक्शन के साथ एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर लगा है और यह 5,000 mAh की शक्तिशाली बैटरी और 33 वॉट के डार्ट चार्ज के साथ आता है, जिसके द्वारा यूजर्स इसे केवल 31 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज और 70 मिनट में 100 प्रतिशत चार्ज कर सकते हैं। 48MP के टिंपल कैमरा और इंडस्ट्री में अग्रणी वेपर चैंबर कूलिंग सिस्टम के साथ realme narzo 50 Pro 5G अपने सेगमेंट का सबसे श्रेष्ठ प्रोडक्ट बन गया है।

वहीं बात करें realme narzo 50 5G की तो यह एक स्लीक गेमिंग फोन है, जिसमें नई जनरेशन का मीडियाटेक डायमेंसिटी 810 5G प्रोसेसर लगा है, ताकि यूजर्स को 5G के साथ अभूतपूर्व परफॉर्मेंस का अनुभव भी मिल सके। इसमें 5,000 mAh की शक्तिशाली बैटरी और 33 वॉट का डार्ट चार्ज है। साथ ही स्मार्ट 5जी पॉवर सेविंग मोड के साथ यह आस-पास के सिग्नल के वातावरण को पहचान लेता है और यूजर के उपयोग के अनुरूप 4G और 5G के बीच स्वतः स्विच कर फोन की पॉवर कंजंप्शन में 30 प्रतिशत तक की कमी ला देता है। यह फोन सबसे अलग है क्योंकि इतनी बेहतरीन फीचर्स से युक्त होने के बाद भी यह फोन स्लीक, 8.1 मिमी. की थिन बॉडी में आता है और इसमें स्पीड टैक्सचर डिजाइन है।

नार्जों सीरीज अपने फीचर्स, यूएसपी, और मूल्य वर्ग के कारण अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा मांग वाली सीरीज में से एक है। पिछले दो सालों में नार्जों 10 सीरीज, नार्जों 20 सीरीज, नार्जों 30 सीरीज, और नार्जों 50 सीरीज बाजार में उतारे जा चुके हैं और जिस तरह से इस सीरीज के स्मार्टफोन्स को लेकर यूजर्स के बीच क्रेज है, उसे देखते हुए हम कह सकते हैं कि यह सीरीज आगे भी मजबूती के साथ अपनी लेगेसी को बरकरार रख पाएगी।

Edited By: Saurabh Verma