नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme ने कुछ समय पहले ही भारतीय बाजार में Realme 5 और Realme 5 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। वहीं अब चर्चा है कि कंपनी इन स्मार्टफोन के अपग्रेड वर्जन को Realme 6 नाम से लॉन्च करने वाली है। पिछले दिनों इस फोन का रिटेल बॉक्स लीक हुआ और इसके जरिए फोन के कई फीचर्स की जानकारी सामने आई थी। इसके अलावा अभी तक Realme 6 को लेकर कई लीक्स सामने आ चुके हैं, जिनके मुताबिक यह फोन 2020 में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी लॉन्च डेट या फीचर्स से जुड़ी कोई जानकारी शेयर नहीं की है। 

Realme 6 अगले साल 2020 में लॉन्च हो सकता है, लेकिन लॉन्च से स्मार्टफोन की कीमत लीक हो गई है। Weibo की रिपोर्ट के अनुसार Realme 6 बजट रेंज में दस्तक देगा और इसकी कीमत RMB 1,000 यानि लगभग Rs 10,000 हो सकती है। इसके अलावा फोन की लाइव इमेज भी सामने आई है। जिसे देखकर स्पष्ट होता है कि इसमें पंच होल डिस्प्ले के साथ स्लिम बेज़ेल दिए गए हैं। इस फोन में यूजर्स को एक या दो नहीं बल्कि पांच कैमरों की सुविधा मिलेगी। 

पिछले दिनों Realme 6 को रिटेल बॉक्स लीक हुआ था, जिसके मुताबिक इसे Snapdragon 710 चिपसेट पर पेश किया जाएगा और इसे penta कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि फोन के फीचर्स से जुड़ी अन्य कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

बता दें कि Realme भारतीय बाजार में 20 नवंबर को आयोजित होने वाले इवेंट में अपना नया स्मार्टफोन Realme X2 Pro लॉन्च करने वाली है। जिसे पिछले दिनों ही चीनी मार्केट में लॉन्च किया गया था। कंपनी ने लॉन्च इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजना शुरू कर दिया है। इसके अलावा ई-कॉमर्स Flipkart ने भी Realme X2 Pro को लेकर टीजर जारी किया था, जिसमें फोन की लॉन्च डेट दी गई है। इससे स्पष्ट होता है कि ये स्मार्टफोन भारतीय बाजार में एक्सक्लूसिव Flipkart पर उपलब्ध होगा।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप