नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो की सब-ब्रांड रियलमी का दूसरा स्मार्टफोन Realme 2 28 अगस्त को भारत में लॉन्च होगा। इस स्मार्टफोन को मिड बजट रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला शाओमी के मिड बजट रेंज के स्मार्टफोन Mi A2 से होगा। आपको बता दें कि कंपनी ने कुछ महीने पहले ही रियलमी सीरीज के पहले स्मार्टफोन को भारत में 8,990 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया था। जैसा कि इस सीरीज के पहले स्मार्टफोन को अमेजन पर एक्सक्लूसिवली लॉन्च किया गया था, यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर लॉन्च किया जा सकता है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन को संभावित फीचर्स के बारे में

Realme 2 के संभावित फीचर्स

डिस्प्ले- कंपनी ने इस स्मार्टफोन का टीजर हाल ही में जारी किया है। इस टीजर के मुताबिक फोन में बेहद पतला बेजल दिया जा सकता है। इसके डिस्प्ले का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 88.8 फीसद हो सकता है।

प्रोसेसर- फोन के संभावित प्रोसेसर की बात करें तो फोन में स्नैपड्रैगन प्रोससर दिया जा सकता है। साथ ही फोन को पावर देने के लिए 4,230 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

कैमरा- फोन ड्यूल रियर कैमरा फीचर्स के साथ आ सकता है। फोन में सेल्फी कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स के साथ दिया जा सकता है। फोन के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है। फोन का बैक पैनल डायमंड कट डिजाइन के साथ आ सकता है।

मेमोरी- फोन के मेमोरी फीचर्स की बात करें तो फोन अपने पिछले सीरीज की तरह ही तीन अलग वेरिएंट में लॉन्च हो सकता है। कंपनी की तरह से फिलहाल किसी भी स्पेसिफिकेशन्स के बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

Xiaomi Mi A2 के फीचर्स

ऑपरेटिंग सिस्टम- इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो फोन एंड्रॉइड वन बेस्ड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

डिस्प्ले फीचर्स- फोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस आईपीएस एलसीडी (लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले) डिस्प्ले दिया गया है। स्क्रीन का रिजोल्यूशन 2160x1080 पिक्सल है।

प्रोसेसर- फोन के अन्य हार्डवेयर फीचर्स की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है।

बैटरी- फोन में 3,000 एमएएच की पावरफुल बैटरी क्वालकॉम क्विक चार्ज 4.0 सपोर्ट के साथ दिया गया है।

कैमरा- फोन के कैमरे फीचर्स की, फोन में सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फ्रंट कैमरे के साथ ही सॉफ्ट एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। सेल्फी कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर से लैस है। फोन के मेन कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी एवं 20 मेगापिक्सल का सेकेंडरी ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। रियर कैमरे में ड्यूल एलईडी फ्लैश दिया गया है। 

यह भी पढ़ें:

ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से बचने के लिए बरतें ये सावधानियां, नहीं तो लुट सकती है मेहनत की कमाई

Xiaomi Poco F1 इन मायनों में OnePlus 6 और Asus ZenFone 5Z को देगा टक्कर

आपके स्मार्टफोन से निकलने वाला रेडिएशन कितना है खतरनाक, ऐसे लगाएं पता

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस