Move to Jagran APP

Realme 10 को मिलना शुरू हुआ नया अपडेट, हुए ये बड़े बदलाव

Realme 10 March Update सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन ब्रांड Realme ने मार्च महीने के लिए रियलमी 10 के यूज़र्स के लिए नया ओटीए चेंजलॉग अपडेट जारी किया है। जारी हुआ नया अपडेट नए फीचर बेहतरीन नेटवर्क कनेक्टिविटी सिस्टम स्टेबिल्टी के साथ आता है। (फाइल फोटो जागरण )

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Sat, 18 Mar 2023 06:15 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 06:15 PM (IST)
Realme 10 को मिलना शुरू हुआ नया अपडेट, हुए ये बड़े बदलाव
Realme 10 launched in January 2023 is now fetching the March OTA Changelog update

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इस साल की शुरुआत में, रियलमी ने अपना मिड-रेंज स्मार्टफोन - Realme 10 भारत में लॉन्च किया था। कंपनी ने अब स्मार्टफोन के लिए एक ओटीए अपडेट (OTA Update) जारी किया है। कंपनी का दावा है कि स्मार्टफोन का ये नया अपडेट कई नए फीचर, बेहतरीन नेटवर्क कनेक्टिविटी, सिस्टम स्टेबिल्टी के साथ आता है। आइए जानते हैं कि इस अपडेट में और क्या खास बदलाव देखने को मिलता है।

loksabha election banner

ऐसे चेक करें अपडेट

OTA अपडेट को कई स्टेप्स में रोल आउट किया जा रहा है, जिसमें यूजर्स को इसे डाउनलोड करने के लिए एक पुश मैसेज मिल रहा है। कुछ दिनों में इसे ग्लोबली अपडेट के जरिये शुरू किया जाएगा। इस नए अपडेट को देखने के लिए आप, इसे Settings > About Phone > System update पर जाकर भी चेक कर सकते हैं।

नए अपडेट में हुए ये बदलाव

अपडेट के बाद आपके फोन में यूआई वर्जन: RMX3630_11.A.29 देखने को मिलेगा। फोन की सिक्योरिटी अपडेट Android सिक्योरिटी पैच फरवरी 2023 का देखने को मिलेगा। नए अपडेट के बाद स्मार्टफोन के फ्रंट और बैक कैमरे को पहले से ज्यादा बेहतर कर दिया गया है। कॉलिंग और दूसरे लॉगिंग इशू को सॉल्व कर दिया गया है।

Realme 10 की स्पेसिफिकेशन

रियलमी 10 में 84.4% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ 6.4 इंच का एमोलेड पैनल है। डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट और मैक्सिमम 360Hz टच सैंपलिंग रेट को सपोर्ट करता है। यह स्मार्टफोन डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें 50MP AI प्राइमरी सेंसर और 2MP B&W सेंसर शामिल है।

फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 16MP का सेल्फी सेंसर है। कैमरा वीडियो, नाइट मोड, पैनोरमिक व्यू, एक्सपर्ट, टाइमलैप्स, पोर्ट्रेट मोड, एचडीआर, अल्ट्रा मैक्रो, एआई ब्यूटी, फिल्टर, सुपर टेक्स्ट और स्लो मोशन जैसे फोटोग्राफी फंक्शन को सपोर्ट करता है। फोन में अल्ट्राबूम स्पीकर हैं जो हाई-रेस डुअल सर्टिफिकेशन के साथ आते हैं।

Realme 10 के फीचर्स

यह स्मार्टफोन दो रैम और स्टोरेज ऑप्शन- 4GB+64GB और 8GB+128GB में आता है। यह स्मार्टफोन 8GB तक डायनेमिक रैम के साथ आता है जो अधिक स्टोरेज बनाने के लिए स्टोरेज को वर्चुअल रैम में बदल देता है। रियलमी 10 मीडियाटेक हेलियो जी99 प्रोसेसर से लैस है।

डिवाइस Android 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित Realme UI 3.0 UI पर रन करता है। स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी और 33W SuperVOOC चार्जिंग सपोर्ट है। कंपनी फोन कॉल के लिए 30 घंटे से ज्यादा की बैटरी लाइफ और म्यूजिक स्ट्रीमिंग के लिए 50 से ज्यादा घंटे देने का दावा करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.