नई दिल्ली, टेक डेस्क। साउथ कोरियन Krafton Inc की तरफ से बैटल रॉयल गेम्स PUBG Mobile की बदले नाम के साथ भारत में वापसी हो सकती है। PUBG Mobile को भारत में Battlegrounds Mobile India के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। दरअसल कंपनी की तरफ से PUBG Mobile का नया पोस्टर जारी किया गया है। इस नये पोस्टर को Facebook और Youtube चैनल पर रिलीज किया गया है, जहां गेम का नया नाम देखा जा सकता है। ऐसे में गेम को नये नाम के साथ जल्द भारत में रीलॉन्च किया जा सकता है। इससे पहले कहा गया था कि PUBG Mobile को भारत में नये नाम PUBG Mobile India के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। 

कंपनी ने पोस्ट की नई जॉब 

Live Mint की रिपोर्ट के मुताबिक PUBG Mobile को नये नाम से लॉन्चिंग के सवाल पर Krafton Inc की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया है। हालांकि कंपनी लंबे वक्त से PUBG Mobile को भारत में लॉन्च करने की कोशिश कर रही है। Krafton की तरफ से पिछले कुछ माह में LinkedIn पर कई जॉब पोस्ट की गई है। इसमें से हाल ही में एक जॉब पोस्ट गवर्नमेंट रिलेशनशिप मैनेजर की है। 

पिछले साल प्रतिबंध हुआ था PUBG Mobile 

बता दें कि PUBG Mobile भारत में प्रतिबंधित 200 चाइनीज ऐप में शामिल था, जिन्हें पिछले साल भारत सरकार की तरफ से गालवान गाटी की झड़प के बाद प्रतिबंधित कर दिया गया था। इसी के बाद Krafton की ओर से चीनी Tencent Games के लाइसेंस छीन लिया गया था। हालंकि इसके बाद भी सरकार की तरफ से दोबारा गेम की वापसी की मंजूरी नहीं मिली है। Krafton की तरफ से कहा गया है कि उसकी तरफ से 100 से ज्यादा कर्मचारियों को बिजनेस, ई-स्पोर्ट, गेम डेवलपमेंट के लिए नियुक्त किया जाएगा। इसके तहत करीब 100 मिलियन डॉलर की रकम भारत में निवेश की जाएगी। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021