नई दिल्ली, टेक डेस्क। 2018 में Xiaomi के सहयोगी ब्रांड के तौर पर POCO ने अपने पहले फ्लैगशिप स्मार्टफोन POCO F1 को लॉन्च किया था। अब कंपनी जल्द ही अपने एक और स्मार्टफोन POCO F2 को लॉन्च करने की तैयारी में है। POCO ने इस स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले ही अपने आप को स्टैंड अलोन ब्रांड के तौर पर घोषित किया है, यानि की कंपनी अब Xiaomi के सब-ब्रांड के तौर पर नहीं बल्कि, खुद एक ब्रांड के तौर पर जानी जाएगी। POCO ने ये फैसला कंपनी के टॉप एक्जीक्यूटिव मेंबर जय मनी एवं अन्य फाउंडर के नेतृत्व में लिया है। जैसा की आप जानते हैं कि इस ब्रांड के तहत अब तक केवल एक ही स्मार्टफोन POCO F1 लॉन्च किया गया है। कंपनी अब अपने नए मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी में है। POCO F1 को अब तक ग्लोबली 50 बाजारों में लॉन्च किया जा चुका है।

Xiaomi के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने अपने स्टेटमेंट में बताया कि POCO F1 अपने यूजर ग्रुप में एक बहुत ही लोकप्रिय स्मार्टफोन बनकर उभरा है। इस साल भी इस सीरीज का स्मार्टफोन इस कैटेगरी में यूजर्स के लिए लोकप्रिय स्मार्टफोन बनकर उभर सकता है। हमें लगा कि ऐसे में POCO को अब एक इंडिपेंडेंट ब्रांड के तौर पर अपने अगले स्मार्टफोन को लॉन्च करना चाहिए। हालांकि, एक इंडिपेंडेंट कंपनी के तौर पर POCO का स्ट्रक्चर कैसा होगा, इसके बारे में फिलहाल कोई बात नहीं बताई है।

Xiaomi ने 2018 में POCO को एक हाई एंड प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन ब्रांड के तौर पर डेवलप किया था। POCO के हेड एल्विन सी और जय मनी ने हाल ही में अपने बयान में कहा कि कंपनी कई और स्मार्टफोन्स पर काम कर रही है। साथ ही साथ कंपनी अन्य गैजेट्स भी लॉन्च कर सकती है। POCO F1 की बात करें तो इस स्मार्टफोन को Rs 25K की प्राइस रेंज में लॉन्च किया गया था। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही साथ ये स्मार्टफोन 4,000 एमएएच की दमदार बैटरी के साथ लॉन्च किया गया था। अब, इस सीरीज के अगले स्मार्टफोन POCO F2 में भी प्रीमियम प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। इसके बारे में कई लीक्स पिछले दिनों सामने आई हैं। 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस