नई दिल्ली, IANS। Phonepe यूजर्स के लिए खुशखबरी है। दिग्गज डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म Phonepe ने साफ कर दिया है कि यूजर्स से यूपीआई मनी ट्रांसफर, ऑफलाइन और ऑनलाइन पेमेंट करने पर किसी तरह का चार्ज नहीं वसूला जाएगा। यह सेवाएं यूजर्स के लिए पूरी तरह से मुफ्त है। कंपनी का कहना है कि फोनपे यूजर्स से किसी भी तरह के लेनदेन के लिए वर्तमान और भविष्य में किसी तरह का शुल्क नहीं लेगा।

फोनपे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कंपनी कुछ चुनिंदा यूजर्स से प्रयोग के तौर पर 51 से 100 रुपये तक के रिचार्ज पर 1 रुपये और 100 रुपये से ज्यादा के रिचार्ज पर 2 रुपये की प्रोसेसिंग फीस ले रही है। जबकि 50 रुपये से कम कीमत वाले रिचार्ज पर यूजर्स को किसी तरह का शुल्क नहीं देना होगा।

बिल पेमेंट्स पर लिया जाएगा चार्ज

फोनपे के मुताबिक, क्रेडिट कार्ड द्वारा की गई बिल पेमेंट्स पर शुल्क लिया जाएगा। यह कंपनी का नियम है। कई अन्य पेमेंट ऐप भी इस तरह का चार्ज लेते हैं। कंपनी ने हाल ही में प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज पर 50 रुपये तक कैशबैक की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि PhonePe ऐप के माध्यम से रिचार्ज करने वाले यूजर्स को 51 रुपये से ज्यादा के तीन रिचार्ज करने पर कैशबैक मिलेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस समय Phonepe से करीब 325 मिलियन यूजर्स जुड़े हैं। इस प्लेटफॉर्म के जरिए यूजर्स मनी ट्रांसफर और रिसीव, मोबाइल रिचार्ज, DTH और रिटेल स्टोर पर पेमेंट कर सकते हैं। इतना ही नहीं यूजर्स को फोनपे पर गोल्ड खरीदने की सुविधा भी मिलती है। इस प्लेटफॉर्म से 22 मिलियन मर्चेंट आउटलेट भी जुड़े हैं।

Edited By: Ajay Verma