Move to Jagran APP

Pebble Venus Smartwatch: महिलाओं के लिए लांच हुई नई स्मार्टवॉच, जानिए सभी फीचर्स और कीमत

Pebble Venus Smartwatch पुरुषों के हिसाब से तो सभी स्मार्टवॉच आती है लेकिन भारतीय कंपनी पेबल ने महिलाओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए विशेष रूप से महिलाओं के लिए Pebble Venus Smartwatch तैयार की है। जानिए इसके बारे में।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 07:27 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 07:27 PM (IST)
Pebble Venus Smartwatch: महिलाओं के लिए लांच हुई नई स्मार्टवॉच, जानिए सभी फीचर्स और कीमत
Pebble Venus Smartwatch photo credit - Pebble smartwatch

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारतीय कंपनी Pebble ने Pebble Venus के नाम से नई Smartwatch लॉन्च की है। यह एक अल्ट्रा स्लीक और ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच है जिसे विशेष रूप से महिलाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

loksabha election banner

Pebble Venus Smartwatch के फीचर्स 

  • डिज़ाइन- आधुनिक भारतीय महिलाओं की आवश्यकताओं और अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए, टाइमपीस टफ ग्लास, मैटेलिक बॉडी और सिलिकॉन स्ट्रैप के साथ एक उत्कृष्ट रूप से डिज़ाइन किया गया छोटा गोल डायल है। वीनस स्मार्टवॉच का वजन 53 ग्राम है और यह 1.09 HD स्क्रीन के साथ आती है।
  • महिलाओं से जुड़े फीचर्स- पेबल वीनस को आधुनिक भारतीय महिलाओं की दिन-प्रतिदिन की जीवन शैली को बढ़ाने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जैसे कि महिला मासिक धर्म ट्रैकर, जो आने वाली अवधि के बारे में याद दिलाता है, और सुरक्षित अवधि,ओव्यूलेशन अवधि के लिए कई ट्रैकर्स के माध्यम से आधुनिक भारतीय महिलाओं की दैनिक जीवन शैली को बढ़ाने में मदद करता है। ये विशेषताएं पेबल वीनस को विशेष रूप से महिलाओं की जरूरतों को पूरा करने वाली पहली स्मार्टवॉच बनाती हैं।
  • स्मार्ट फीचर्स- इस स्मार्टवॉच में क्राउन रोटेट बटन है साथ ही कई तरह के ट्रैकर्स जैसे कि SpO2, ब्लड प्रेशर, स्लीप मॉनिटर और सेडेंटरी रिमाइंडर जैसे फीचर्स मौजूद हैं। इस के अलावा घड़ी से सीधे कॉल करने के लिए फोन कॉन्टैक्ट एक्सेस, कॉल नोटिफिकेशन, व्हाट्सएप और SMS रिमाइंडर जैसी विभिन्न विशेषताओं के माध्यम से नेविगेट करने में मदद करता है। इसके साथ ही कई स्पोर्ट्स मोड के अलावा, यह स्टेप पेडोमीटर से लैस है और पूरे दिन आपके स्वास्थ्य पर नज़र रखते हुए, बर्न हुई कैलोरी को दिखती है।
  • अन्य फीचर्स- स्मार्टवॉच के अन्य फीचर्स पर ध्यान दें, तो यह स्मार्टवॉच ब्लूटूथ 5.0, कॉलिंग स्मार्टवॉच इनबिल्ट स्पीकर और माइक्रोफ़ोन के साथ आती है। इससे यह एक हैंड्सफ्री अनुभव करती है। इसके अतिरिक्त इसमें स्वास्थ्य मॉनिटर,मौसम अपडेट, कैमरा फ़ंक्शन, कंपन अलर्ट के साथ ऐप अधिसूचना का फीचर भी मिलता है।
  • बैटरी- यह स्मार्टवॉच 200 mah की बैटरी और मैग्नेटिक चार्जिंग के साथ आती है। कंपनी अनुसार एक बार चार्ज करने पर यह 2 से 3 दिनों तक चल सकती है। इसके साथ ही यह 5 से 7 दिनों तक स्टैंडबाय पर भी रह सकती है।

कीमत

इस स्मार्टवॉच की कीमत 7,499 रुपये है, लेकिन यह बाज़ार के साथ कंपनी की वेबसाइट पर भी 4,499 रुपये की कीमत में उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.