Move to Jagran APP

OPPO सर्विस सेंटर में केवल 50 मिनट में होगा फोन रिपेयर!

OPPO के सर्विस सेंटर में आपका फोन केवल 50 मिनट में रिपेयर हो जाएगा कंपनी का यह दावा कितना सही है इसके लिए हमने सर्विस सेंटर का विजिट किया

By Renu YadavEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 03:47 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 10:01 AM (IST)
OPPO सर्विस सेंटर में केवल 50 मिनट में होगा फोन रिपेयर!
OPPO सर्विस सेंटर में केवल 50 मिनट में होगा फोन रिपेयर!

नई दिल्ली, टेक डेस्क। OPPO यूजर्स के बीच शानदार डिजाइन और बेस्ट परफॉर्मेंस वाले स्मार्टफोन्स को लेकर काफी लोकप्रिय है। कंपनी के स्मार्टफोन्स ने दुनियाभर के यूजर्स को डिजाइन, लुक, कैमरा और परफॉर्मेंस के मामले में प्रभावित किया है। इतना ही नहीं अब OPPO सर्विस के मामले में भी अपने यूजर्स का दिल ​जीत रहा है। ऐसा हम नहीं बल्कि Counterpoint Market Research की एक रिपोर्ट में कहा गया है। इस रिपोर्ट के अनुसार OPPO को बेस्ट कस्टम सैटिफेक्शन के लिए नंबर वन रैंक दिया गया है। OPPO का दावा है कि कंपनी के सर्विस सेंटर में आपके फोन को केवल 50 मिनट में रिपेयर कर दिया जाएगा। कंपनी का यह दावा कितना सही है इसके लिए हमने सर्विस सेंटर का विजिट किया। ​आइए जानते हैं कि OPPO अपने दावे पर कितना खरा उतरता है।

loksabha election banner

50 मिनट में फोन रिपेयर करने के इस दावे को टेस्ट करने के लिए हम अपना OPPO का फोन रिपेयरिंग के लिए लेकर गए। हाल ही में फोन का उपयोग करते समय उसकी स्क्रीन टूट गई और इस दौरान हमें सर्विस सेंटर जाने का मौका मिला। जैसे ही हमने सर्विस सेंटर में एंट्री की, हमें वहां फोन रिपेयरिंग के अलावा भी कई सुविधाओं का लाभ उठाने का मौका मिलेगा। हमने अपने फोन की टूटी हुई स्क्रीन को ठीक करने के लिए दिया ताकि हमें पता चल सके​ कि क्या वाकई कंपनी का सर्विस सेंटर 50 मिनट में फोन रिपेयर करने में सक्षम है या नहीं?

फोन को रिपेयरिंग के लिए देने से पहले सर्विस सेंटर में यह स्पष्ट कर दिया गया ​कि फोन अभी फिजिकल डैमेज में है ​लेकिन एक बार चैक करना होगा कि कहीं कोई इंटरनल डैमेज तो नहीं हुआ है उसके बाद ही रिपेयरिंग की समयसीमा तय होगी। सर्विस सेंटर में यूजर्स को बेहतर सर्विस मुहैया कराने के लिए वहां हार्डवेयर इंजीनियर, फोन के सभी उपयोगी पार्टस मौजूद हैं। OPPO सर्विस सेंटर की सबसे दिलचस्प बात यह है कि यहां आपके फोन के इंटरनल पार्टस को आपके समाने चैक किया जाएगा जो कि कम की सर्विस सेंटर में देखने को मिलता है। फोन को रिपेयरिंग के लिए देने के बाद हमें OPPO सर्विस सेंटर के रिजनल मैनेजर राकेश शर्मा से बातचीत करने का भी मौका मिला और इस दौरान हमें कई खास जान​कारियां मिली। साथ ही बता दें कि हमारे फोन की डैमेज स्क्रीन को रिपेयर करने में केवल 50 मिनट का ही समय लगा और इतनी जल्दी फोन रिपेयर करना वाकई काफी इंट्रस्टिंग है। इसके साथ ही कंपनी अपने दावे पर खरी उतरती है। आइए जानते है। OPPO सर्विस सेंटर के रिजनल मैनेजर राकेश शर्मा का इस बारे में क्या कहना है?

क्या वाकई 50 मिनट में OPPO का सर्विस सेंटर फोन रिपेयर करता है और कैसे?

राकेश शर्मा: जी, हां Counterpoint की रिसर्च में दी गई जानकारी बिल्कुल सही है और हम बहुत खुश हैं कि हम अपने यूजर्स को बेस्ट सर्विस प्रोवाइड कर रहे हैं। इसके लिए हमारे पास बेस्ट इंजीनियर हैं जो कि क्विकली रिपेयर करने में एक्सपर्ट हैं। इसके अलावा सर्विस के समय फोन के लिए जिन पार्टस की जरूरत होती है वो सभी हमारे उपलब्ध हैं। हमने सर्विस सेंटर में फोन रिपेयरिंग के लिए सभी आवश्यक चीजों को इस तरह मैनेज किया कि इंजीनियर्स को उन्हें ढूंढने में समय बर्बाद नहीं करना पड़ता। इन सभी को मिलाकर हम कम समय में यूजर्स का फोन रिपेयर करते हैं।

सर्विस सेंटर के वेटिंग एरिया में चार्जिंग प्वाइंट लगे हुए है, उसके पीछे आपका क्या आइडिया है?

राकेश शर्मा: ये वाकई आपके लिए ही नहीं बल्कि हमारे लिए भी काफी इंट्रस्टिंग है और मैंने पर्सनली ऐसा फील किया है कि सर्विस सेंटर में अक्सर वेटिंग एरिया में चार्जिंग के लिए कोई सुविधा नहीं होती साािऔर ऐसे में कस्टमर्स को काफी परेशानी भी होती है। ऐसे में अगर कस्टमर्स को सीटिंग एरिया में ही चार्जिंग प्वाइंट मिल जाए तो उन्हें फोन चा​र्ज करने में काफी आसानी होगी। फोन चार्ज करने के लिए कस्टमर्स को सीट से उठकर कहीं जाने की जरूरत नहीं है।

आपने सर्विस सेंटर में फोन भी शोकेस किए हुए हैं तो क्या यहां फोन खरीदने की सुविधा उपलब्ध है?

राकेश शर्मा: हमने यहां अपनी कंपनी के कुछ नए स्मार्टफोन्स को शोकेस किया है ताकि वेटिंग समय में वह नए फोन का एक्सपीरियंस ले सकें। साथ ही इस दौरान अगर आप नया स्मार्टफोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको यहां स्मार्टफोन्स के कई ऑप्शन मिल जाएंगे। यहां लेटेस्ट मॉडल देखने के साथ ही अपना फोन भी कम्पेयर कर सकते हैं। यहां हमने टॉप 6 मॉडल शोकेस किए हैं। यहां हमने कस्टमर्स की सुविधा के लिए कंफर्टेबल लॉन्ज एरिया भी बनाया है ताकि वेटिंग टाइम में कस्टमर्स को परेशानी न हो। लेकिन हां, अगर कस्टमर्स को नया फोन खरीदना है तो उसके लिए उन्हें हमारे सेल्स स्टोर्स पर ही जाना होगा। क्योंकि यहां रखे हुए फोन सेल के लिए नहीं है।

क्या सर्विस सेंटर में ऐसी कोई सुविधा है जहां कस्टमर्स अपने पुराने फोन डिस्पोज़ कर सके?

राकेश शर्मा: जी हां, इसके लिए हमारे सर्विस सेंटर के कस्टमर लाउन्ज में ई-वेस्ट मैनेजमेंट की सुविधा उपलब्ध है, जहां कस्टमर्स अपना पुराना फोन रिसाइकिल करने के साथ ही उसे कंपेयर भी कर सकते हैं। सर्विस सेंटर में शोकेस किए गए फोन्स को देखकर यह भी डिसाइड कर सकते हैं कि आपको कौनसा मॉडल लेना है। इस सर्विस में कस्टमर्स को ई—वेस्ट के साथ ही फोन करने की शानदार सुविधा मिलेगी। साथ ही हमने सर्विस सेंटर में एक बेहद ही खास सर्विस Ollie Chatbot: First AI powered chatbot की भी सुविधा दी है। इसके जरिए यूजर्स व्हाट्सऐप पर कंपनी के नए फोन या फोन की कीमत से जुड़ी जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं।

OPPO के सर्विस सेंटर में बिताए गया समय हमारे लिए काफी खास रहा क्योंकि यहां फोन रिपेयरिंग के साथ ही कई और सुविधाओं के बारे में जानने का मौका मिला। खास बात है कि रिपेयरिंग के दौरान कस्टमर्स के टाइम के लिए काफी चीजें हैं साथ ही OPPO के नए फोन भी शोकेस किए गए हैं जिनसे आप अपने पुराने फोन को कंपेयर कर सकते हैं। कुल मिलाकर कहें कंपनी 50 मिनट में फोन रिपेयर करने के दावे पर खरी उतरती है। साथ ही कस्टमर्स को सैटसफाइड करने के मामले में भी कंपनी की सर्विस शानदार है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.