नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OPPO ने पिछले दिनों ही ColorOS 7 के लॉन्च को लेकर खुलासा किया था, जिसके मुताबिक ColorOS 7 चीनी मार्केट में 20 नवंबर को आयोजित इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद कंपनी भारतीय बाजार में इसे 26 नवंबर को आधिकारिक तौर पर रिलीज करेगी। वहीं अब सामने आई एक रिपोर्ट में ColorOS 7 पर पेश होने वाले पहले स्मार्टफोन के नाम का खुलासा किया गया है। जसके अनुसार Oppo Reno 3 सीरीज ColorOS 7 पर आधारित होगी और कंपनी इस सीरीज को ड्यूल मोड 5G सपोर्ट के साथ दिसंबर में लॉन्च करेगी।

Weibo अकाउंट पर Oppo ने आधिकारिक तौर पर एक पोस्ट शेयर किया है जहां दी गई जानकारी के अनुसार Oppo Reno 3 सीरीज को ColorOS 7 पर पेश किया जाएगा और इसमें ड्यूल मोड 5G सपोर्ट दिया गया है। यानि इस स्मार्टफोन में यूजर्स 4G और 5G नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकेंगे और ColorOS 7 के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन Oppo Reno 3 होगा।  

Oppo Reno 3 सीरीज Android 10 पर आधारित होगी और फिलहाल इसे चीनी मार्केट में अगले महीने यानि दिसंबर में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि भारतीय बाजार में इसके लॉन्च को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। अब समने आई लीक्स के अनुसार Oppo Reno 3 में क्वाड कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। जिसमें 60 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा, तीसरा सेंसर 12 मेगापिक्सल और चौथा 2 मेगापिक्सल का सेंसर उपलब्ध हो सकता है। फोन में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। 

फोन में 1080x2400 पिक्सल का 6.5 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड देखने को मिल सकता है जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है। यह स्मार्टफोन Snapdragon 735 चिपसेट पर पेश किया जा सकता है। इस फोन में 8जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल मेमोरी दी जा सकती है। हालांकि एक्सपेंडेबल स्टोरेज और बैटरी बैकअप से जुड़ी कोई जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है।

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप