Move to Jagran APP

Oppo Reno 12 सीरीज जल्द होगी ग्लोबली लॉन्च, एआई फीचर्स से लैस होंगे स्मार्टफोन

ब्रांड ने हाल ही में पुष्टि की है कि वह इस महीने के अंत में वैश्विक स्तर पर रेनो 12 सीरीज का अनावरण करेगा। साझा किए गए पोस्टर से आगामी सीरीज के डिजाइन की झलक भी मिलती है। ओप्पो एआई फोन्स की टैगलाइन से स्पष्ट है कि इनमें एआई फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा। सीरीज चाइना में पहले से ही मौजूद है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Sun, 09 Jun 2024 01:45 PM (IST)
Reno 12 सीरीज के फ्रंट डिजाइन का खुलासा नहीं किया गया है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। ओप्पो रेनो 12 सीरीज पिछले महीने 23 तारीख को चाइना में पेश की गई थी और अब ब्रांड ने इसे ग्लोबल मार्केट के लिए ऑफिशियली टीज कर दिया है। इस सीरीज को जल्द ही वैश्विक बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। रेनो 12 में डाइमेंशन 8250 और 12 प्रो में डाइमेंशन 9200+ चिपसेट मिलता है। ग्लोबल वेरिएंट में भी यही चिपसेट मिलने की उम्मीद है।

ग्लोबली लॉन्च होगी सीरीज

ब्रांड ने हाल ही में पुष्टि की है कि वह इस महीने के अंत में वैश्विक स्तर पर रेनो 12 सीरीज का अनावरण करेगा। साझा किए गए पोस्टर से आगामी सीरीज के डिजाइन की झलक भी मिलती है। ओप्पो एआई फोन्स की टैगलाइन से स्पष्ट है कि इनमें एआई फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा।

मिलेंगे एआई फीचर्स

Reno 12 Pro की कुछ आधिकारिक तस्वीरों से पता चलता है कि Reno 12 Pro में एक आयताकार कैमरा मॉड्यूल दिया गया है, जिसमें तीन कैमरे और एक LED फ्लैश दिया गया है। आधिकारिक तस्वीरों से यह भी संकेत मिलता है कि 12 Pro में डुअल स्पीकर और एक IR ब्लास्टर दिया जाएगा। ऐसा प्रतीत होता है कि ब्रांड Reno 12 लाइनअप में AI पोर्ट्रेट और AI लिंकबूस्ट जैसे कुछ AI पावर्ड फीचर्स पेश करेगा।

एक्सपेक्टेड स्पेसिफिकेशन

Oppo ने अभी तक Reno 12 और 12 Pro के मुख्य स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों फोन में हाल ही में घोषित डाइमेंशन 7300 चिपसेट हो सकता है। उम्मीद है कि कंपनी इस सप्ताह के अंत में रेनो 12 डुओ के बारे में अधिक जानकारी का खुलासा करेगी।

Reno 11 सीरीज

इस साल की शुरुआत में Reno 11 और 11 Pro की घोषणा की गई थी। दोनों ही फोन में फ्रंट कर्व्ड-एज डिस्प्ले दिया गया था। दोनों फोन के बैक पैनल में वर्टिकल पिल-शेप्ड कैमरा मॉड्यूल दिया गया था, जिसमें तीन कैमरे और एक LED फ्लैश था। हालाँकि Reno 12 सीरीज के फ्रंट डिजाइन का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन इसका रियर कैमरा मॉड्यूल पिछली जेनरेशन की तुलना में कम प्रमुख दिखाई देता है।

ये भी पढ़ें- WWDC 2024: Apple के सबसे बड़े सालाना इवेंट के लिए रह गया कुछ घंटों का इंतजार, Siri को लेकर हो सकते हैं ये बदलाव