Move to Jagran APP

Nokia 9 और Oppo R11S जल्द आएंगे बाजार में, इन खास फीचर्स से होंगे लैस

स्मार्टफोन बाजार में दो नए हैंडसेट्स दस्तक देने की तैयारी में हैं। दोनों ही फोन दमदार फीचर्स के साथ पेश किए जा सकते हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 24 Oct 2017 12:49 PM (IST)Updated: Tue, 24 Oct 2017 04:00 PM (IST)
Nokia 9 और Oppo R11S जल्द आएंगे बाजार में, इन खास फीचर्स से होंगे लैस

नई दिल्ली (जेएनएन)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो जल्द ही मार्किट में R11S हैंडसेट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह फोन Oppo R11 को अपग्रेडेड वैरिएंट होगा। खबरों की मानें तो Oppo R11S में 16 और 20 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया होगा। इसके साथ ही फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल भी जल्द ही नोकिय 9 को मार्किट में पेश कर सकती है।

Oppo R11S में क्या हो सकता है खास?

इस फोन की टीजर इमेज जारी की गई थी। इसे 2 नवंबर को लॉन्च किया जा सकता है। AnTuTu बेंचमार्किट वेबसाइट की लिस्टिंग के मुताबिक, इस फोन में 6 इंच का एफएचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया होगा जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2160 x 1080 होगा। यह फोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस होने की उम्मीद है। इसमें 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकेगा। यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट पर काम करेगा।

कैमरा:

इसमें ड्यूल रियर कैमरा दिया जा सकता है। इसका पहला सेंसर ड्यूल-टोन एलईडी फ्लैश के साथ 16 एमपी का और दूसरा सेंसर 20 एमपी का हो सकता है। इसके अलावा 20 एमपी का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3205 एमएएच की बैटरी दिए जाने की उम्मीद है जो VOOC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

Nokia 9:

खबरों की मानें तो इस फोन पर Designed by HMD Global लिखा होगा। इसके रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर होने की उम्मीद लगाई जा रही है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इसका रियर पैनल ग्लास फिनिश के साथ आएगा। इस फोन को प्रीमियम सेगमेंट में पेश किया जा सकता है। खबरों की मानें तो रैम के आधार पर इसे दो वैरिएंट में पेश किया जाएगा। इसका पहला वैरिएंट 6 जीबी रैम के साथ और दूसरा वैरिएंट 8 जीबी रैम के साथ आएगा। यह फोन मार्किट में एप्पल, सैमसंग और एलजी के हैंडसेट्स को कड़ी टक्कर दे सकता है। लीक में यह भी संकेत मिले हैं कि नोकिया 9 कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा जो आइरिस स्कैनर के साथ आएगा। इसकी कीमत 750 यूरो यानी करीब 55,100 रुपये हो सकती है।

यह भी पढ़ें:

6 जीबी रैम और 16 एमपी कैमरा के साथ भारत में जल्द लॉन्च होगा नोकिया का यह स्मार्टफोन

माइक्रोमैक्स और वोडाफोन ने 1000 रुपये से कम कीमत में पेश किया 4G स्मार्टफोन

यह नई तकनीक इंटरनेट को बना देगी सुपरफास्ट, जानें इसके बारे में


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.