Move to Jagran APP

प्रोफेशनल फोटोग्राफी का एक्सपीरियंस और शानदार परफॉर्मेंस OPPO F21 Pro Series को बनाते हैं खास

OPPO ने OPPO F21 Pro और OPPO F21 Pro 5G स्मार्टफोन हाल ही में भारत में लॉन्च हुए हैं। इनकी कीमत क्रमशः 22999 रुपये और 26999 रुपये है। दोनों स्मार्टफोन अल्ट्रा-स्लिम डिजाइन शानदार कैमरा और बेजोड़ परफॉर्मेंस के साथ आते हैं।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Tue, 19 Apr 2022 06:28 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 10:45 AM (IST)
प्रोफेशनल फोटोग्राफी का एक्सपीरियंस और शानदार परफॉर्मेंस OPPO F21 Pro Series को बनाते हैं खास
Photo Credit - OPPO F21 Pro और OPPO F21 Pro 5G

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आज स्मार्टफोन कई तरीके से यूजर्स को प्रभावित करता है, जिसमें डिजाइन से लेकर डिस्प्ले, कैमरा और प्रोसेसर शामिल है। और यहां यूजर्स स्पेसिफिकेशन और फीचर्स को ध्यान में रखकर अपनी जरूरत के हिसाब से अपने लिए फोन खरीदता है। वैसे फोन खरीदते समय ज्यादातर यूजर्स का ध्यान कैमरा और परफॉर्मेंस पर होता है, क्योंकि वो जानते हैं कि फोन को लंबे समय तक चलाने के लिए और फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी का शानदार अनुभव लेने के लिए इन दोनों स्पेसिफिकेशन पर ध्यान देना बहुत ही जरूरी है। लीडिंग स्मार्टफोन ब्रांड OPPO यह बात बखूबी समझता है।

loksabha election banner

हाल ही में OPPO ने OPPO F21 Pro और OPPO F21 Pro 5G नाम से दो बेहतरीन स्मार्टफोन लॉन्च किये, जिनकी कीमत क्रमशः 22,999 रुपये और 26,999 रुपये है। अल्ट्रा-स्लिम डिजाइन पर आधारित इस सीरीज के दोनों स्मार्टफोन शानदार कैमरा और बेजोड़ परफॉर्मेंस में नए बेंचमार्क स्थापित करते हैं। सबसे पहले बात करते हैं इस सीरीज के कैमरे की।

OPPO F21 Pro Series का कैमरा क्यों है खास

फोटोग्राफी करते समय अगर आपको प्रोफेशनल एक्सपीरियंस मिले, तो आपके स्मार्टफोन की सभी तारीफ करते हैं और हर मौके पर आपका स्मार्टफोन डिमांड में रहता है। OPPO F21 Pro Series के दोनों स्मार्टफोन के कैमरे में वो सबकुछ है जो आपको प्रोफेशनल फोटोग्राफी का एक्सपीरियंस देंगे। इस सीरीज के दोनों फोन ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आते हैं, जिसका मुख्य कैमरा 64MP, डेप्थ कैमरा 2MP और माइक्रो कैमरा 2MP का है। वैसे कंपनी OPPO F21 Pro के साथ सेगमेंट-फर्स्ट 2MP माइक्रोलेंस भी लेकर आई है, वो भी 15x/30x मैग्नीफिकेशन के साथ। इससे यूजर माइक्रोस्कोपिक स्तर पर टेक्स्चर्स, कलर्स, शेप्स और साइज को एक्सप्लोर कर पाएगा।

OPPO F21 Pro के फ्रंट कैमरा में आपको 32MP का अल्ट्रा सेंसिंग सेल्फी कैमरा मिलता है। वहीं, OPPO F21 Pro 5G में 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन के फ्रंट कैमरे की खास बात यह है कि OPPO F21 Pro में Sony का IMX709 RGBW (रेड, ग्रीन ब्लू व्हाइट) सेल्फी सेंसर दिया गया है, जो 60 फीसदी ज्यादा लाइट को कैप्चर कर सकता है। इससे लो लाइट कंडीशन में क्लियर, क्रिस्प और ब्राइट तस्वीरें मिलेंगी। इसके जरिए OPPO सेल्फी शूटिंग में एक बेंचमार्क स्थापित करेगा।

OPPO F21 Pro Series का फ्रंट और रियर कैमरा बोकेह फ्लेयर पोर्ट्रेट के साथ आता है। यह फीचर AI एल्गोरिदम का इस्तेमाल करके अच्छी तस्वीरे लेता है। पिछली जनरेशन की तुलना में यह फीचर ज्यादा टेक्सचर बोकेह इफेक्ट देता है, जिससे सब्जेक्ट और भी बेहतर तरीके से सामने आता है। इसमें आपको AI पोर्ट्रेट एन्हांसमेंट भी मिलता है, जिससे यूजर्स आसानी से तस्वीरें कैप्चर कर सकता है। दोनों स्मार्टफोन के सेल्फी कैमरे में HDR दिया गया है, जो किसी भी तरह के माहौल (डार्क और लाइट) में शार्प, ब्राइट और नेचुरल सेल्फी लेता है।

OPPO F21 Pro का डिजाइन और डिस्प्ले

OPPO F21 Pro दो कलर वेरिएंट के साथ आता है- सनसेट ऑरेंज और कॉस्मिक ब्लैक। सनसेट ऑरेंज मॉडल OPPO का इंडस्ट्री फर्स्ट फाइबरग्लास-लेदर डिजाइन से लैस है। वहीं दूसरी ओर OPPO F21 Pro 5G दो कलर्स में आता है, रेनबो स्पेक्ट्रम और कॉस्मिक ब्लैक। रेनबो स्पेक्ट्रम मॉडल में थ्री लेयर टेक्सचर और टू लेयर कोटिंग प्रक्रिया का इस्तेमाल किया गया है, जो इसके बैक कवर को एक सूक्ष्म चमक के साथ मैट फिनिश देते हैं।

F21 Pro 5G सबसे स्लिम 5G डिवाइस F सीरीज है। यह 7.55mm स्लिम है और इसका वजन सिर्फ 173g है। इसके अलावा दोनों ही हैंडसेट 6.4-इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ आते हैं। इसका दोनों फोन ColorOS 12 पर चलता है, जिसमें कई बेहतरीन फीचर्स हैं, इसमें प्राइवेसी के लिए एंटी-पीपिंग नोटिफिकेशन फीचर भी शामिल है। यह फीचर नोटिफिकेशन के पॉप-अप होने पर उसे छुपा देते हैं।

परफॉर्मेंस के मामले में काफी आगे है OPPO F21 Pro Series

स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस का सीधा संबंध उसके प्रोसेसर, उसकी बैटरी, स्टोरेज और रैम से है। OPPO F21 Pro Series के दोनों स्मार्टफोन परफॉर्मेंस के मामले में काफी आगे हैं। बात करें OPPO F21 Pro की तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट दिया गया है, जबकि OPPO F21 Pro 5G में आपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 5G मोबाइल चिपसेट मिलता है।

दोनों ही प्रोसेसर फास्ट और स्मूथ एक्सपीरियंस देंगे और यूजर्स को मल्टीटास्किंग और गेम खेलने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। दोनों डिवाइस 4,500mAh की बैटरी के साथ आते हैं, जिसके साथ 33W का SUPERVOOC चार्जर मिलता है, जो 1 घंटे में पूरे डिवाइस को चार्ज कर देगा। यह चार्जर काफी पावरफुल है जो 5 मिनट में इतना चार्ज कर देगा कि आप 3 घंटे तक कॉल कर सकते हैं या 100 मिनट तक मूवी देख सकते हैं। दोनों डिवाइस 128GB स्टोरेज और 8GB रैम के साथ आते हैं, जिन्हें OPPO की रैम एक्सपेंशन टेक्नोलॉजी के माध्यम से अतिरिक्त 5GB तक बढ़ाया जा सकता है, ताकि जीरो लैग के साथ कई मेमोरी-हैवी ऐप पर चल सकें। इसके अलावा दोनों स्मार्टफोन में AI फ्रेम रेट स्टेबलाइजर, AI सिस्टम बूस्टर और क्विक स्टार्टअप जैसी फीचर्स भी हैं, जो सीमलेस और इमर्सिव एंटरटेनमेंट एक्सपीरियंस देते हैं।

OPPO F21 Pro Series की कीमत

बात करें कीमत की तो OPPO F21 Pro Series के दोनों स्मार्टफोन की कीमत काफी किफायती है। जहां OPPO F21 Pro की कीमत 22,999 रुपये हैं, तो वहीं OPPO F21 Pro 5G की कीमत 26,999 रुपये रखा गया है। OPPO F21 Pro बिक्री के लिए 15 अप्रैल से बाजार में उपलब्ध है। OPPO F21 Pro 5G के लिए बिक्री 21 अप्रैल से Amazon से शुरू होगी।

अगर आप कई दिनों से एक ऐसा स्मार्टफोन तलाश रहे हैं, जो आपको प्रोफेशनल फोटोग्राफी का अनुभव दे और जिसकी तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर करके आपको अच्छा लगे तो आपके लिए OPPO F21 Pro Series सही रहेगा। इसके दोनों फोन कई कैमरा फीचर्स से भरपूर हैं, जो आपकी फोटोग्राफी के जरूरतों पूरा करेंगे। इसके अलावा, जिस तरह का इसमें चिपसेट दिया गया है और साथ ही इसका SUPERVOOC चार्जर, इससे आपको हमेशा बेहतर परफॉर्मेंस मिलेगा।

लेखक - शक्ति सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.