Move to Jagran APP

ऑनलाइन रमी गेम की बढ़ रही है लोकप्रियता, A23 है एक सुरक्षित और भरोसेमंद प्लेटफॉर्म

ऑनलाइन गेमिंग इंडस्ट्री बड़ी ही तेजी से आगे बढ़ रही है। एक अनुमान के मुताबिक 2020 में वैश्विक वीडियो गेम का बाजार 159 बिलियन डॉलर का रहा है। पूरी संभावना है कि यह इंडस्ट्री आने वाले वर्षों में और ज्यादा बूम करेगी।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 07:27 PM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 10:06 AM (IST)
यह A23 की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। गेम देखने या गेम खेलने को लेकर लोगों में हमेशा ही क्रेज रहा है। पूरे दिन हम चाहे कितने भी व्यस्त रहें, गेम खेलने के लिए तो समय जरूर निकाल लेते हैं। अब तो इंटरनेट और स्मार्टफोन का जमाना है, जिसकी वजह से ऑनलाइन गेमिंग इंडस्ट्री बड़ी ही तेजी से आगे बढ़ रही है। एक अनुमान के मुताबिक 2020 में वैश्विक वीडियो गेम का बाजार 159 बिलियन डॉलर का रहा है। पूरी संभावना है कि यह इंडस्ट्री आने वाले वर्षों में और ज्यादा बूम करेगी।

loksabha election banner

क्या वजह है कि ऑनलाइन गेम्स ज्यादा लोकप्रिय हो रहे हैं आसानी से गेम्स एक्सेस किया जा सकता है।

खाली समय है और खुद को रिलैक्स करना है तो ऑनलाइन गेम्स से बेहतर कुछ भी नहीं है। इसमें आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है। आप एक क्लिक पर गेम को अपने स्मार्टफोन पर एक्सेस कर सकते हैं। खास बात यह है कि इन गेम्स को खेलने के लिए ज्यादा खर्च करने की जरूरत नहीं। इसके लिए आपको इंटरनेट डेटा और कुछ सब्सक्रिप्शन चार्ज देना पड़ेगा। वैसे आप ऑनलाइन फ्री गेम्स का भी आनंद ले सकते हैं।

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर हर तरह के गेम्स हैं उपलब्ध

ऑनलाइन गेम्स की लोकप्रियता बढ़ने की एक बड़ी वजह वैरायटी ऑफ गेम्स की उपलब्धता है। अगर आपको रमी खेलने का शौक है, तो A23 एक भरोसेमंद और सुरक्षित प्लेटफॉर्म है। यहां आप कई तरह के टूर्नामेंट खेल सकते हैं, जिसमें कैश टूर्नामेंट, सिट एंड गो टूर्नामेंट, फ्रीरोल टूर्नामेंट और AcePoints टूर्नामेंट शामिल है। आप यहां जितना ज्यादा खेलेंगे, उतने ही ज्यादा इनाम भी जीतेंगे। आप इस गेम को www.a23.com पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

विरोधी खिलाड़ी के साथ खेलने का मजा ही कुछ और है

ऑनलाइन गेम्स में आपको विरोधी खिलाड़ी ढूंढकर नहीं लाने। आपको गेम्स के बड़े-बड़े धुरंधर या ओपोनेंट प्लेटफॉर्म पर ही आसानी से मिल जाएंगे। यही नहीं, परिवार और दोस्तों के साथ ऑनलाइन रमी खेलने वालों के लिए A23 पर ‘प्राइवेट टेबल’ नाम से एक फीचर भी है। इस फीचर का इस्तेमाल करके आप अपनो के बीच अपनी रमी स्किल को बढ़ा सकते हैं।

जीतने और लेवल क्रॉस करने का शानदार अनुभव

गेम खेलते हुए जब आप जीतते हैं या एक लेवल को क्रॉस करते हैं, तो विनर जैसा अनुभव होता है। ऑनलाइन गेम्स में यूजर्स को यह बार-बार अनुभव करने का मौका मिलता है। आप ओपोनेंट को हराते जाते हैं और लेवल क्रॉस करते जाते हैं, तो आपका आत्म विश्वास बढ़ता है। मजे की बात तो यह है कि आपको प्राइज या पैसे जीतने का भी मौका मिलता है। जैसे अगर खिलाड़ी A23 पर रमी खेलता है तो वह विशेष प्राइज जीत सकता है। A23 पर जब आप अपने स्ट्रेटेजिक स्किल का इस्तेमाल करते हुए लेवल को क्रॉस करते हैं, तो आपको बोनस और रिवॉर्ड मिलता है। इससे आगे चलकर प्राइज जीतने की संभावना बढ़ जाती है। वर्तमान में इस प्लेटफॉर्म पर इतिहास का सबसे बड़ा ऑनलाइन रमी टूर्नामेंट Rummy Indian Open 2021 (RIO) खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में अब तक कई नए खिलाड़ी और प्लेटफॉर्म पर मौजूद प्रोफेशनल खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है। यह टूर्नामेंट 22 अगस्त तक चलेगा। इसलिए, अगर आपने इस टूर्नामेंट में अभी तक भाग नहीं लिया, तो जल्दी कीजिए। क्योंकि 1 करोड़ रुपये जीतने का यह आखिरी मौका है।

22 मिलियन से ज्यादा का यूजर्स बेस रखने वाला A23 पर आपको रमी के कई प्रोफेशनल खिलाड़ी खेलते हुए मिल जाएंगे। वे अपने स्किल का इस्तेमाल करके आज ढेरो रकम जीत रहे हैं। अगर आप ऑनलाइन रमी कार्ड गेम की शुरुआत कर रहे हैं और प्राइज जीतना चाहते हैं, तो आप इस प्लेटफॉर्म पर बिगिनर टूर्नामेंट या डेली फ्रीरोल टूर्नामेंट खेल सकते हैं। इससे आप गेम को सीखकर एक्सपीरियंस ले सकेंगे, और आपको पुरस्कार जीतने का मौका भी मिलेगा।

Disclaimer: इस गेम में वित्तीय जोखिम का एक तत्व शामिल है और 18 वर्ष से कम आयु के किसी भी व्यक्ति को इसमें भाग नहीं लेना चाहिए। इसकी लत लग सकती है, कृपया जिम्मेदारी से और स्वयं के जोखिम पर ही खेलें। यह कंटेंट पेड फीचर है और इस लेख में किए गए किसी भी तरह के दावे की पुष्टि या समर्थन दैनिक जागरण नहीं करता है। यूजर्स अपने विवेक के आधार पर ही फैसला लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.