नई दिल्ली, टेक डेस्क। ग्लोबल स्मार्टफोन ब्रांड वनप्लस ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत में वनप्लस यूजर्स के लिए 5G टेक्नोलॉजी इकोसिस्टम को विकसित करने के लिए सफलतापूर्वक तैयार है। ब्रांड ने पुष्टि की कि उसके हाल ही में लॉन्च किए गए डिवाइस भी Vi सहित योग्य नेटवर्क के साथ 5G के लिए तैयार होंगे।

Vodafone Idea और OnePlus की साझेदारी

बता दें कि बुधवार को Vodafone Idea (Vi) ने घोषणा की कि उसने OnePlus के साथ साझेदारी की है ताकि भारतीयों के लिए 5G स्मार्टफोन को यूजर फ्रेंडली बनाया जा सकें।

मेगा ऑक्शन के दौरान वोडाफोन आइडिया द्वारा अधिग्रहित 5 जी स्पेक्ट्रम बैंड का परीक्षण करने के लिए वनप्लस 10T, वनप्लस 10 प्रो, वनप्लस 10R, वनप्लस नॉर्ड 2T, वनप्लस नॉर्ड CE 2 लाइट और नॉर्ड CE 2 का इस्तेमाल किया गया है। VI का यह कदम 2022 के H1 में 20,000 रुपये से 30,000 रुपये के सेगमेंट में वनप्लस को ऑनलाइन चैनल्स में अग्रणी 5G ब्रांड्स में से एक बनाने के लिए उठाया गया है।

यह भी पढ़ें- India 5G Launch: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को देंगे 5G की सौगात, 1 अक्टूबर को भारत में लांच होगी सर्विस

यह साझेदारी घोषणा इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 से पहले हुई है। बता दें कि यह इंवेट 1 अक्टूबर के लिए निर्धारित किया गया है। इस मौके पर पीएम मोदी भारत में 5G सेवाओं की शुरुआत करेंगे। वनप्लस के अलावा, Vi ने कहा है कि वह अपने 4G कस्टमर्स को बदलने के लिए विभिन्न OEM ब्रांड्स के साथ साझेदारी करना जारी रखेगा ताकि वे अपने फोन को 5G रेडीनेस के लिए अपग्रेड कर सकें।

5G कनेक्टिविटी लाने वाली पहली कंपनी में से एक है OnePlus

कंपनी ने कहा कि वह 5G R&D में सबसे बेहतर प्रदर्शन कर रही है और दुनिया भर में कंज्यूमर्स के लिए 5G डिवाइस लाने के लिए इंडस्ट्री में सबसे तेज रही है।

नवनीत नाकरा, भारत के CEO और वनप्लस इंडिया के भारत क्षेत्र के प्रमुख ने बताया कि वनप्लस ने बहुत पहले ही 5G की विशाल क्षमता को पहचान लिया था। हमने 2016 में 5G रिसर्च प्रयास शुरू किए।  हम यूजर्स के लिए 5G कनेक्टिविटी लाने वाली वैश्विक स्तर पर पहली टेक कंपनियों में से एक बन गए। भारत में 5G के लॉन्च की ओर बढ़ने के साथ, वनप्लस यूजर अपने फ्यूचर डिवाइस के साथ वास्तव में सहज, तेज इंटरनेट अनुभव का आनंद लेंगे, जबकि स्मार्टफोन के अपने दैनिक उपयोग से बहुत कुछ ऐसा हासिल करेंगे,जिसके बारे में उन्होंने कभी सोचा था।

OnePlus 8 सीरीज पहली 5G लाइन-अप

बता दें OnePlus ने अप्रैल 2020 में OnePlus 8 सीरीज के साथ भारत में 2020 में 5G स्मार्टफोन की पहली लाइन-अप लॉन्च की। तब से, सभी OnePlus स्मार्टफोन 5G के लिए तैयार हो गए हैं, जिसमें OnePlus Nord CE 2 Lite 5G, भारत में ब्रांड का सबसे किफायती डिवाइस है, जिसकी कीमत 19,999 रुपये है।

हाल ही में काउंटरपॉइंट इंडिया चैनल शेयर ट्रैकर 2022 की दूसरी तिमाही के अनुसार, वनप्लस 20,000 रुपये से 30,000 रुपये के सेगमेंट में ऑनलाइन चैनलों में अग्रणी 5G स्मार्टफोन ब्रांड के रूप में उभरा है।

कंपनी ने यह भी साझा किया कि वे 22 से 29 सितंबर की अवधि में Amazon.in पर सबसे ज्यादा बिकने वाले 5G स्मार्टफोन के रूप में उभरे हैं।

यह भी पढ़ें-SBI और PNB कस्टमर्स हो जाएं सावधान! कहीं खाली न हो जाएं आपका बैंक अकाउंट, ये मैलवेयर चुरा रहा है आपकी डिटेल्स

Edited By: Ankita Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट