नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन कंपनी OnePlus ने अपना एक और स्मार्टफोन OnePlus 6T 31 अक्टूबर को लॉन्च किया है। इसके अलावा Apple ने iPad Pro, Vivo और Oppo ने भी स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। वहीं, सोशल मीडिया प्लेटफार्म WhatsApp ने तीन नए फीचर्स जोड़ें हैं। आइए, जानते हैं पिछले सप्ताह टेक जगत में क्या कुछ नया हुआ है।

OnePlus 6T

OnePlus 6T को तीन मेमोरी वेरिएंट 6GB/128GB, 8GB/128GB और 8GB/256GB में लॉन्च किया गया है।

OnePlus 6T: स्पेसिफिकेशन्स

डिस्प्ले

सबसे पहले बात करते हैं फोन के डिस्प्ले की, OnePlus 6T में 6.41 इंच का बड़ा AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। स्क्रीन का रिजोल्यूशन 2340X1080 है और आसपेक्ट रेश्यो 19.5:9 दिया है। डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 दिया गया है। इस स्मार्टफोन के बारे में और जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

iPad Pro

Apple ने न्यूयॉर्क में इवेंट के दौरान iPad Pro रेंज का प्रीमियम टैबलेट लॉन्च किया है। इसे दो डिस्प्ले वेरिएंट्स के साथ पेश किया गया है। पहला वेरिएंट 11 इंच और दूसरा वेरिएंट 12.9 इंच का है। इसमें पतले बेजल, फेस आईडी तकनीक, A12X बायोनिक चिप, USB Type-C पोर्ट और 7 कोर्स एप्पल ग्राफिक्स चिप दी गई है। आपको बता दें कि यह दुनिया का पहला ऐसा iOS डिवाइस है जो USB Type-C को सपोर्ट करता है। इसके बारे में और जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Honor, Vivo और Oppo ने लॉन्च किए स्मार्टफोन्स

स्मार्टफोन बाजार में तीन नए हैंडसेट Honor Magic 2, Vivo X23 Star Edition, Oppo R17 Neo लॉन्च किए गए हैं। इनमें से कोई भी फोन भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। Honor Magic 2 को बीजिंग में, Vivo X23 Star Edition को चीन में और Oppo R17 Neo को जापान में लॉन्च किया गया है। इन्हें भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। इन स्मार्टफोन्स के बारे में और जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

WhatsApp ने जोड़े तीन नए फीचर्स

सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp अब अपने यूजर्स के लिए तीन नए फीचर्स जोड़ने वाला है। इन फीचर्स के जुड़ जाने से आपको चैटिंग का दोगुना मजा मिलेगा। WhatsApp इससे पहले भी अपने यूजर्स का ध्यान रखते हुए कई फीचर्स जोड़े हैं जिसमें ग्रुप मैसेजिंग, ग्रुप एडमिन, ग्रुप वीडियो कॉलिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं। अब WhatsApp तीन और नए फीचर्स जोड़ने वाला है जिसमें वैकेशन मोड, लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट्स और साइलेंट मोड शामिल हैं। इन फीचर्स के जुड़ जाने से आपको WhatsApp पर चैट करने का अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा। इन फीचर्स के बारे में जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

WhatsApp में जुड़ेंगे ये तीन नए फीचर्स, चैटिंग का मजा होगा दोगुना

दिवाली 2018: सिंगल डोर या मल्टी डोर, कौन सा फ्रिज आपके परिवार के लिए होगा बेहतर

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप