नई दिल्ली(टेक डेस्क)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस के नए स्मार्टफोन को लेकर अफवाहों का बाजर गर्म हो गया है। फोन की फीचर्स को लेकर तमाम दावे किए जा रहे हैं। ऐसे में खबर है कि वनप्लस 6 स्मार्टफोन के फीचर्स लीक हो गए हैं। दरअसल उम्मीद की जा रही है कि वनप्लस इस साल जुन या जुलाई में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। फोन की लॉन्चिंग से पहले ही इसकी एक फोटो इंटरनेट पर वायरल हो रही है। स्मार्टफोन को लेकर जारी एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लीक फोटो वनप्लस 6 का है। रिपोट्स के मुताबिक वनप्लस 6 में ड्यूल कैमरा सेटअप होगा।

वनप्लस 6 की ये होगी कीमत

वनप्लस 6 प्रीमियम स्मार्टफोन कैटेगरी में होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये कंपनी का सबसे महंगा फोन होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक स्मार्टफोन की कीमत करीब 48,800 रुपये होगी। अगर रिपोर्ट का दावा सही निकला तो ये आईफोन एक्स और सैमसंग गैलेक्सी एस9 प्लस का एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

संभावित फीचर्स

डिस्प्ले:

वनप्लस 6 में 6.2 इंच का डिस्प्ले होगा। स्मार्टफोन में 19:9 का एस्पेक्ट रेशियो होगा।

रैम और स्टोरेज

रिपोर्ट्स के मुताबिक फोन में 8 जीबी की रैम और 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज होगी।

प्रोसेसर

डिवाइस क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर रन करेगा।

ऑपरेटिंग सिस्टम:

रिपोर्ट्स के दावों को सही माना जाए तो फोन एंड्रॉयड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। उम्मीद ये भी जताई जा रही है कि कंपनी बाद में एंड्रॉयड पी का भी अपडेट दे सकती है।

कैमरा

फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप होगा। फोन में 16 मेगापिक्सल और 20 मेगापिक्सल के दो सेंसर मिलेंगे।

कब हो सकता है लॉन्च

उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी अपने वनप्लस 6 स्मार्टफोन को जून के अंत तक लॉन्च कर सकता है।

आईफोन एक्स जैसा होगा वनप्लस 6

रिपोर्ट्स के मुताबिक वनप्लस 6 देखने में आईफोन एक्स की तरह लगेगा। लुकवाइज फोन भले ही देखने में आईफोन एक्स जैसा लगे लेकिन इसकी कीमत काफी सस्ती होगी।

अमेजन इंडिया पर लिस्ट हुआ वीवो वी9

वीवो वी9 स्मार्टफोन लॉन्च होने से पहले अमेजन इंडिया पर लिस्ट हो चुका है। फोन की प्री बुकिंग 23 मार्च को दोपहर 3 बजे से शुरू होगी। अमेजन पर फोन की कीमत का अभी खुलासा नहीं किया गया है।

ये होंगे संभावित फीचर्स

फोन में 6 इंच का फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले होगा। इसके डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1080x2160 पिक्सल होगा। डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर पर रन करेगा। फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज होगी। फोटोग्राफी के लिए फोन में 12 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा होगा। जबकि इसके फ्रंट में 24 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। फोन में 3250 एमएएच बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें:

भारत में Itel ने लॉन्च किए तीन नए स्मार्टफोन, आईफोन SE 2 का फीचर लीक

चीन में लॉन्च हुआ Lenovo S5, भारत में Itel ने पेश किए तीन नए स्मार्टफोन

HTC ने लॉन्च किए अपने दो नए स्मार्टफोन, जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक सब कुछ

Posted By: Shridhar Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप