नई दिल्ली, टेक डेस्क। आज स्मार्टफोन हमारी लाइफस्टाइल का एक अहम हिस्सा बन चुका है। इसीलिए नया स्मार्टफोन खरीदना हम सभी के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय होता है जिसको लेकर हम बहुत उत्साहित भी होते हैं। स्मार्टफोन खरीदने से पहले हम कई बातें ध्यान में रखते हैं, जैसे फोन का डिजाइन व लुक, उसकी बैट्री, कैमरा, प्रोसेसर, मेमोरी आदि। साथ ही देश में तेजी से आ रही 5G टेक्नोलॉजी भी स्मार्टफोन यूजर्स को काफी आकर्षित कर रही है।

इन सभी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए देश की अग्रणी स्मार्टफोन कम्पनियों में से एक OnePlus हमेशा अपने यूजर्स को एक शानदार अनुभव देती है। इसी क्रम में OnePlus का खास स्मार्टफोन OnePlus 10 Pro भी भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी पहचान बना चुका है। इसका आई-कैचिंग डिजाइन और शानदार परफॉर्मेंस यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। ऐसे में अगर आप भी स्मार्टफोन खरीदना की योजना बना रहे हैं तो आइये जानते हैं OnePlus 10 Pro की पांच ऐसी खूबियां जो इसे बनाती हैं आज के समय का बेस्ट स्मार्टफोन-

शानदार लुक व डिजाइन

एक स्मार्टफोन में जो पहली चीज कोई यूजर नोटिस करता है वह है उसका लुक। OnePlus 10 Pro अपने लुक व डिजाइन से पहली नजर में ही सभी को लुभाता है। यह फोन Emerald Forest और Volcanic Black कलर के दो ऑप्शन में उपलब्ध है। इसका बैक कैमरा मॉड्यूल काफी आकर्षक है, तो वहीं इसके बैक पैनल पर मैट फिनिश टेक्सचर हैं। इसकी ग्लॉसी फिनिशिंग इसे एक क्लासी लुक प्रदान करता है। OnePlus 10 Pro की थिकनेस 8.55mm है जो इसे एक पतला और हैण्डी फोन बनाते हैं। इसके कॉम्पैक्ट डिजाइन के कारण इसे हैण्डल करना बेहद आसान और आरामदायक है।

डिस्प्ले देता है बेहतरीन एंटरटेनमेंट एक्सपीरियंस

OnePlus 10 Pro में 6.7 इंच की QHD+ एमोलेड डिस्प्ले है, जिसकी रिजॉल्यूशन 1440X3216 पिक्सल है। साथ ही इसमें LTPO एमोलेड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जिससे इसका डिस्प्ले काफी रिलैक्सिंग है। इसके डिस्प्ले की खास बात यह है कि इसके कलर्स और शार्पनेस काफी शानदार है, जो गेमिंग और वीडियो देखने का एक बेहतरीन अनुभव देते हैं।

प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए परफेक्ट कैमरा

OnePlus 10 Pro की सबसे खास खूबियों में एक है इसका बेहतरीन कैमरा। इस फोन में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं। इसके लेंस Hasselblad कम्पनी के हैं जो की एक लेंस स्पेशलिस्ट कम्पनी है। इसका प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्सल है जिसमें Sony IMX789 सेंसर है। इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) टेक्नोलॉजी भी है जो इसे एक प्रोफेशनल कैमरा बनाती है। इसका दूसरा लेंस 50 मेगापिक्सल है जो कि अल्ट्रा वाइड है, तो वहीं तीसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है। जिससे आप अपने सभी खूबसूरत पलों को रिकॉर्ड कर सकते हैं। साथ ही इसका फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल का है, जिससे आप दोस्तों के साथ शानदार सेल्फी ले सकते हैं।

5000mAh की बैटरी और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

OnePlus 10 Pro अपनी लम्बी बैटरी बैकअप के लिए जाना जाता है। इसकी 5000mAh की बैटरी गेमिंग और वीडियो स्ट्रीमिंग के बाद भी आपको पूरे दिन का बैकअप देती है। इसकी बैटरी गेमिंग के दौरान भी तेजी से खत्म नहीं होती जो कि इसे काफी अच्छा फोन बनाती है। साथ ही इस फोन में 80W की सुपर फ्लैश चार्जिंग का सपोर्ट है, जो एक घंटे से भी कम समय में इस फोन को फुल चार्ज कर देता है। यह फोन मल्टीटास्किंग के बाद भी आपको बार-बार चार्जर प्लगइन करने की समस्या से मुक्त रखता है।

हाई परफॉर्मेंस स्मार्टफोन

अब बात करें इस फोन की स्पीड और परफॉर्मेंस की तो यह अभी तक के सभी स्मार्टफोन को पीछे छोड़ता है। इसमें 8 Gen 1 स्नैपड्रैगन प्रोसेसर है, साथ ही 12 GB LPDDR5 RAM और 256 GB तक की स्टोरेज है। इसके साथ आपको 5G सपोर्ट और एंड्रॉयड 12 मिलता है। यह मल्टीटास्किंग के लिए एक बेहतरीन फोन है। साथ ही आप हाई ग्राफिक्स पर गेमिंग एक्सपीरियंस भी ले सकते हैं। हाई ग्राफिक्स गेम पर भी यह फोन अच्छी स्पीड प्रदान करता है।

इसके अतिरिक्त इसके सेंसर, सिक्योरिटी, OnePlus का सपोर्ट आदि और भी कई फीचर्स हैं जो इस फोन को बेहद खास बनाते हैं। तो अगर आप भी अपने लिए एक नये स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

लेखक- सत्यम सिंह

Edited By: Siddharth Priyadarshi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट