Move to Jagran APP

Nokia से लेकर Samsung तक, इस महीने लॉन्च हुए ये धमाकेदार स्मार्टफोन, कीमत 10000 रुपये से कम

इस महीने भारत में कई नए बजट फोन पेश किए गए है जिसमें सैमसंग और नोकिया जैसे बड़े ब्राड भी शामिल है। बता दें कि इन फोन की कीमत 10 हजार रुपये से कम है। इस लिस्ट में Samsung galaxy M04 और नोकिया C32 भी शामिल है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Fri, 26 May 2023 06:23 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 06:24 PM (IST)
Nokia से लेकर Samsung तक, इस महीने लॉन्च हुए ये धमाकेदार स्मार्टफोन, कीमत 10000 रुपये से कम
These budget smartphone launched in india this month includes nokia c32, Samsung M04

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन हमारे रोज के कामों के लिए अहम जरूरत है। भारत में बहुत से ऐसे लोग है, जो अपने लिए एक बेहतर स्मार्टफोन चाहते है। स्मार्टफोन ब्रांड भारतीय यूजर्स की अलग-अलग जरूरत को पूरा करने के लिए नए-नए इनोवेशन को अपना रहे हैं। इतना ही नहीं, ई-कॉमर्स पोर्टल स्मार्टफोन से भरे हुए हैं, जिनमें बजट के अनुकूल विकल्पों से लेकर प्रीमियम डिवाइस शामिल हैं।

loksabha election banner

कैसा फोन चाहते हैं यूजर्स

मार्केट रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट की एक रिपोर्ट में भारत में 320 मिलियन से ज्यादा लोग अभी भी ऐसे फीचर फोन या डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं, जो न्यूनतम कार्यक्षमता देते हैं। इस मांग को समझते हुए स्मार्टफोन ब्रांड भारत में फीचर फोन विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखते हैं। ये फीचर फोन UPI जैसी एकीकृत सेवाओं के साथ सामर्थ्य, कार्यक्षमता और अत्याधुनिक सुविधाओं को जोड़ते हैं, जिससे वे अधिक सुलभ हो जाते हैं। अगर आप एक फीचर फोन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आज हम आपको 10,000 रुपये से कम के टॉप स्मार्टफोन की लिस्ट पेश कर रहे है।

Nokia C32

हाल ही में लॉन्च किए गए Nokia C32 के बेस मॉडल की कीमत 8,999 रुपये है और इसमें 4GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसका डिजाइन, स्टॉक Android UI और बेहतरीन फीचर इसे आम यूजर के लिए खास बनाता है।यह पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP52 रेटिंग का दावा करता है। साथ ही इसमें 3 दिन तक की बैटरी लाइफ दी गई है।

Redmi A2

अगर आप और भी किफायती फोन चाहते हैं तो Redmi A2 पर विचार कर सकते हैं, जिसकी कीमत सिर्फ 6,299 रुपये है। इसकी कम कीमत के बावजूद, यह स्मार्टफोन अभी भी सेगमेंट की बेस्ट सुविधाएं देता है। इनमें 6.52-इंच HD+ रिजॉल्यूशन डिस्प्ले, एक Helio G36 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, और यहां तक कि दो दिन की बैटरी लाइफ के साथ 5,000 एमएएच की बैटरी भी शामिल है। कुल मिलाकर, यह एक अच्छा एंट्री-लेवल फोन है और पहली बार स्मार्टफोन खरीदने वालों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है।

Samsung Galaxy M04

सैमसंग गैलेक्सी M04 को आप 8,499 रुपये में खरीद सकते हैं। यह फोन 6.5 इंच केडिस्प्ले और 5,000mAh की बैटरी के साथ आता है, जो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के जरिए फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसके अलावा, इसमें एक डुअल-कैमरा सेटअप है और यह 1080p वीडियो रिकॉर्डिंग तक का सपोर्ट करता है। कुल मिलाकर, गैलेक्सी M04 उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है, जो एक प्रतिष्ठित ब्रांड से एक अच्छा बजट स्मार्टफोन चाहते हैं।

मोटोरोला E13

10,000 रुपये से कम कीमत वाले स्मार्टफोन में मोटोरोला E13 भी शामिल है। Nokia C32 की तरह E13 भी न्यूनतम ब्लोटवेयर के साथ एक स्टॉक Android UI देता है। इसमें 6.5-इंच का डिस्प्ले है। यह स्मार्टफोन यूएसबी टाइप-सी पोर्ट ,10W चार्जिंग के समर्थन और 5,000 mAh बैटरी के साथ आता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.