Move to Jagran APP

Nokia लेकर आ रहा है सस्ता एंड्राइड गो स्मार्टफोन, 15 दिसंबर को होगा लॉन्च

चर्चा है कि Nokia साल 2021 में अपने मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन Nokia 5.4 और Nokia 9.3 PureView से पर्दा उठा सकती है। लेकिन उससे पहले कंपनी इसी साल गो एडिशन पर आधारित एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 10:40 AM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 08:15 AM (IST)
यह फोटो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Nokia ने पिछले दिनों ही भारत में अपना लो बजट स्मार्टफोन Nokia 2.4 लॉन्च किया था और अब कंपनी जल्द ही एक और नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। सामने आई रिपोर्ट के अनुसार कंपनी 15 दिसंबर को अपना नया लो बजट स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है जो कि Android 10 गो एडिशन पर आधारित होगा। खबर है कि कंपनी इसे फिलहाल चीन में ही पेश करेगी। बता दें कि चीन में एंड्राइड गो एडिशन पर लॉन्च होने वाला यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा। 

loksabha election banner

nokiamob की रिपोर्ट के अनुसार Nokia का नया स्मार्टफोन एंड्राइड 10 गो एडिशन पर आधारित होगा और इसे लो बजट रेंज के तहत चीन में 15 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा। यह जानकारी चीन के माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Weibo के माध्यम से सामने आई है। एंड्राइड गो एडिशन होने के कारण यह स्मार्टफोन गूगल ऐप्स जैसे कि mail, maps, voice assistance आदि को सपोर्ट करता है। लेकिन चीन में गूगल ऐप्स काम नहीं करते। ऐसे में कंपनी को चीन में एंड्रॉइड 10 एडिशन लाने के लिए कुछ वर्कअराउंड मिल सकता है।

हालांकि, अभी तक अपकमिंग एंड्राइड 10 गो एडिशन पर आधारित स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इसके लिए यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना होगा। होगा। बता दें कि HMD Global अगले साल की शुरुआत में Nokia 5.4 और Nokia 9.3 PureView को पेश कर सकता है। जो कि पिछले दिनों TENAA पर लिस्ट किया गया था। जहां दी गई जानकारी के अनुसार इन स्मार्टफोन में Snapdragon 662 प्रोसेसर, 4GB रैम और क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। 

Nokia 2.4 के स्पेसिफिकेशन्स

वहीं पिछले दिनों भारत में लॉन्च Nokia 2.4 को बजट रेंज के तहत लॉन्च किया गया था। जिसकी कीमत 10,399 रुपये है। इस स्मार्टफोन में दिए गए फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। यह एंड्राइड 10 और एंड्राइड 11 Ready पर काम करता है। यह स्मार्टफोन MediaTek Helio P22 चिपसेट से लैस है और इसमें यूजर्स को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक का डाटा एक्सपेंड करने का मौका मिलेगा। फोटोग्राफी के लिए इसमें ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन का प्राइमरी सेंसर 13MP का है जबकि 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है। वहीं वीडियो कॉ​लिंग और सेल्फी के लिए इसमें 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप की सुविधा के लिए इसमें 4,500mAh की बैटरी उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.