नई दिल्ली(टेक डेस्क)। दुनिया के सबसे बड़े टेक इवेंट में से एक मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में नोकिया ने अपने 5 स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया था। कंपनी ने इस आयोजन में अपना 4जी फोन भी लॉन्च किया था। लॉन्चिंग के बाद से नोकिया के फोन काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं लेकिन ऐसे में एक दूसरी खबर आ रहा है, जिसपर टेक लर्वस की निगाहें टिक गई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एचएमडी ग्लोबल अपने फ्लैगशिप फोन नोकिया 9 को जल्द लॉन्च कर सकती है। अफवाहों पर गौर करें तो नोकिया 9 इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ लॉन्च होने वाला दूसरा स्मार्टफोन बन जाएगा, इससे पहले ये फीचर वीवो के स्मार्टफोन में है।

नोकिया 9 में ये हो सकते है खास फीचर

    • 5 कैमरे वाला पहला फोन: रिपोर्ट्स के मुताबिक नोकिया 9 में शानदार फोटोग्राफी के लिए 5 कैमरे दिए जा सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो 5 लेंस कैमरा वाला नोकिया 9, दुनिया का पहला ऐसा फोन होगा।

  • इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर: इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर फीचर का इस्तेमाल अभी सिर्फ वीवो करता है। ऐसे में ये फीचर अगर नोकिया 9 में मौजूद होता है तो ये दूसरा ऐसा स्मार्टफोन होगा।
  • बड़ा होगा डिस्प्ले: रिपोर्ट्स की माने तो नोकिया 9 का डिस्प्ले दूसरे नोकिया फोन्स के मुकाबले बड़ा होगा। इसके अलावा फोन में बेजललेस डिस्प्ले का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • इन महीनों में हो सकती है लॉन्चिंग: कंपनी के सूत्रों से बाहर आई जानकारी के मुताबिक कंपनी नोकिया 9 को इस साल अगस्त या सितंबर महीने में लॉन्च कर सकती है।

वहीं दूसरे स्मार्टफोन को लेकर मिल रही खबरों के मुताबिक लेनेवो अपने नए स्मार्टफोन को जल्द लॉन्च कर सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक लेनेवो 20 मार्च को अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है।

दरअसल लेनेवो कंपनी के एग्जीक्यूटिव चैंग चेंग ने वीबो अकाउंट पर एक फोटो शेयर की है। इस फोटो को देखने के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि लेनेवो का अगला फोन एस5 हो सकता है। पोस्ट की गई फोटो के मुताबिक लेनेवो एस5 में 6,000 एमएएच की बैटरी होगी। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि 3,000 एमएएच से ऊपर की बैटरी मजबूत मानी जाती है, ऐसे में 6,000 एमएएच की बैटरी सुर्खियों का सबसे बड़ा कारण बन गई हैं। हालांकि फोन के दूसरे फीचर्स को लेकर अभी सिर्फ अंदाजा ही लगाया जा रहा है। कंपनी की तरफ से अभी तक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें:

फेसबुक मैसेंजर लाइट पर भी आया वीडियो कॉलिंग फीचर, कम होगी रैम और डाटा की खपत

फोन चलाना अब और होगा आसान, बस जान लें इन शॉर्टकट्स के बारे में

DSLR जैसी फोटो क्वालिटी दे रहे हैं ये स्मार्टफोन्स, जानें खास फीचर्स

Edited By: Shridhar Mishra