Move to Jagran APP

Nokia ने एंड्रॉइड के साथ किया ComeBack, फ्लैगशिप स्मार्टफोन की रेस में अब भी पीछे

यहां हम आपको Nokia 2018 स्मार्टफोन्स की खासियतों के बारे में बता रहे हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Wed, 26 Dec 2018 12:14 PM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 02:53 PM (IST)
Nokia ने एंड्रॉइड के साथ किया ComeBack, फ्लैगशिप स्मार्टफोन की रेस में अब भी पीछे
Nokia ने एंड्रॉइड के साथ किया ComeBack, फ्लैगशिप स्मार्टफोन की रेस में अब भी पीछे

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। HMD Global ने इस वर्ष Nokia के एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। Nokia ने अपने ब्रांड को और बेहतर बनाने के लिए आकर्षक डिजाइन, बेहतर हार्डवेयर, बेहतर सॉफ्टवेयर के कॉम्बीनेशन वाले स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। हालांकि, शाओमी और सैमसंग जैसी दूसरी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने भी इस वर्ष काफी बेहतरीन डिवाइसेज लॉन्च की हैं। लेकिन Nokia ने कम कीमत में बेहतर फीचर्स के साथ स्मार्टफोन्स पेश किए हैं जो यूजर्स के बीच लोकप्रिय भी हो रहे हैं। लुक्स के मामले में कम कीमत में लॉन्च किए गए Nokia फोन्स अपने सेगमेंट में बाकि सबसे बेहतर हैं। यहां हम आपको Nokia 2018 स्मार्टफोन्स की खासियतों के बारे में बता रहे हैं। साथ ही यह भी बताएंगे कि नोकिया को यूजर्स के बीच वही पुरानी साख बनाने के लिए और क्या बाकी रह गया है।

loksabha election banner

Android One:

इस वर्ष HMD Global Google के साथ साझेदारी कर Android One प्रोग्राम का हिस्सा बना था। इसका सीधा मतलब यह ह कि Nokia के सभी एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स Android One प्रोग्राम के तहत पेश किए गए थे। HMD एक अकेली ऐसी कंपनी है जिसके सभी फोन्स Android One प्रोग्राम के तहत पेश किए गए हैं। Nokia स्मार्टफोन्स स्टॉक एंड्रॉइड पर काम करते हैं। इसी के चलते यह स्मूथ यूजर एक्सपीरियंस देने में सक्षम हैं।

Nokia स्मार्टफोन्स:

16,000 रुपये के अंदर कंपनी ने 6 Android One फोन्स लॉन्च किए हैं। इसमें Nokia 6.1 Plus, Nokia 6.1, Nokia 5.1 Plus, Nokia 5.1, Nokia 3.1 Plus और Nokia 3.1 शामिल हैं। ये सभी फोन्स दूसरी कंपनियों के फोन्स से बेहतर इसलिए माने जा रहे हैं क्योंकि यह ज्यादा सिक्योर और अप-टू-डेट एंड्रॉइड एक्सपीरियंस के साथ आते हैं। सबसे अहम बात यह है कि आज Nokia ही सबसे ज्यादा एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करने वाले हैंडसेट ऑफर कर रही है जिसमें Nokia 7 Plus, Nokia 6.1 Plus, Nokia 6.1, Nokia 5.1 Plus, Nokia 7.1, Nokia 8.1 और Nokia 8 शामिल है।

पुरानी साख वापस लाने में कसर बाकी:

 इस वर्ष Nokia ने कई हैंडसेट लॉन्च किए हैं लेकिन कुछ तो बाकि रह ही गया है। यूजर्स को कंपनी का कोई भी फ्लैगशिप फोन इस साल देखने को नहीं मिला है। Nokia 8 Sirocco एक बेहतर और महंगा फोन जरुर है लेकिन इसे ट्रू 2018 फ्लैगशिप फोन नहीं कहा जा सकता है। क्योंकि यह पिछले साल के स्नैपड्रैगन 835 पर काम करता है। ऐसे में यूजर्स Nokia के ट्रू फ्लैगशिप फोन का बेसब्री से इंतजार कर रही है।

यह  भी पढ़ें:

Samsung के स्मार्टफोन हुई सस्ते, Galaxy A7 से लेकर Galaxy J4+ तक की घटी कीमत

ये फ्री ऐप्स अंग्रेजी भाषा को बनाता है सरल, आसानी से करता है ट्रांसलेट

Poco F1 का नया Armoured Edition भारत में लॉन्च, जानें क्या है खास फीचर्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.