नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global के अपकमिंग स्मार्टफोन्स Nokia 1.3, Nokia 8.2 5G और Nokia 5.3 को लेकर अभी तक कई लीक्स व खुलासे सामने आ चुके हैं। आज कंपनी लंदन में लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए अपने नए स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है और यूजर्स का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि लॉन्च से पहले Nokia 1.3 की इमेज से लेकर इसकी फीचर्स और कीमत से जुड़ी जानकारियां सामने आ चुकी हैं। जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को एंट्री लेवल सेगमेंट के तहत बाजार में उतार सकती है। 

हाल ही में टिप्स्टर Evan Blass ने Nokia 1.3 की इमेज शेयर की थी जिसे देखकर स्पष्ट होता है कि Nokia 1.3 में वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन के बैक पैनल के सेंटर में कंपनी का लोगो मौजूद है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ सिंगल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं फोन के टॉप पैनल में 3.5mm जैक दिया गया है। सामने आई इमेज के मुताबिक फोन में साइड पैनल में वॉल्यूम और पावर बटन मौजूद हैं। 

पिछले दिनों सामने आई लीक्स में जानकारी दी गई थी कि Nokia 1.3 में 6.0 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। कंपनी इस स्मार्टफोन को MediaTek चिपसेट के साथ पेश कर सकती है। पावर बैकअप के लिए इसमें 4,000mAh की बैटरी मिलने की उम्मीद है जो कि 10W के चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। वहीं इस फोन में 1GB रैम के साथ 16GB इंटरनल मेमोरी की सुविधा मिल सकती है। हालांकि एक्सपेंडेबल स्टोरेज क्षमता से जुड़ी कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है। 

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 8MP का सेल्फी कैमरा मिल सकता है। Nokia 1.3 को लेकर पिछले दिनों सामने आई एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि इस स्मार्टफोन की कीमत €79 यानि करीब 6,200 रुपये हो सकती है और यह कंपनी का एंट्री लेवल स्मार्टफोन होगा। इसे केवल एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस