Move to Jagran APP

Netflix Price Hike: नेटफ्लिक्स यूजर्स के लिए बुरी खबर! पासवर्ड-शेयरिंग क्रैकडाउन के बाद महंगे होंगे ये प्लान

Netflix Plans Price Hike बहुत जल्द अपने प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार अपने पासवर्ड-शेयरिंग क्रैकडाउन के बाद कंपनी ने 100 मिलियन से अधिक यूजर्स को अपनी तरफ आकर्षित किया है जो बिना सब्सक्रिप्शन लिए Netflix अकाउंट का इस्तेमाल कर रहे थे। नेटफ्लिक्स आने वाले महीनों में अपनी प्लान की कीमतें बढ़ा सकता है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Tue, 17 Oct 2023 07:00 PM (IST)Updated: Tue, 17 Oct 2023 07:00 PM (IST)
नेटफ्लिक्स आने वाले महीनों में अपनी प्लान की कीमतें बढ़ा सकता है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप Netflix का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। कुछ महीने पहले Netflix ने पासवर्ड-शेयरिंग क्रैकडाउन शुरू किया। Netflix ने पासवर्ड-शेयरिंग क्रैकडाउन के बाद से कंपनी ने तीसरी तिमाही में ग्राहकों की संख्या में लगभग 6 मिलियन की बढ़ोतरी की है।

loksabha election banner

अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है जिसके मुताबिक कंपनी बहुत जल्द अपने प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, अपने पासवर्ड-शेयरिंग क्रैकडाउन के बाद कंपनी ने 100 मिलियन से अधिक यूजर्स को अपनी तरफ आकर्षित किया है जो बिना सब्सक्रिप्शन लिए Netflix अकाउंट का इस्तेमाल कर रहे थे।

Netflix जल्द बढ़ा सकता है सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमतें

रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि पिछले साल लॉन्च की गई एड प्लान की धीमी शुरुआत के बाद नेटफ्लिक्स आने वाले महीनों में अपनी प्लान की कीमतें बढ़ा सकता है। रिपोर्ट का दावा है कि पासवर्ड क्रैकडाउन के बाद नेटफ्लिक्स की सब्सक्रिप्शन लेने वाले अधिकांश यूजर्स ने एड-फ्री प्लान का विकल्प चुना है।

ये भी पढ़ें: 8GB रैम 5000mAh बैटरी के साथ लॉन्च OPPO का ये बजट फोन, स्टाइलिश डिजाइन के साथ मिलेगा धांसू कैमरा

नेटफ्लिक्स ने पिछले साल अमेरिका में अपने सभी प्लान की कीमतें बढ़ा दी थीं, जिसमें स्टैंडर्ड टियर की कीमत 15.49 डॉलर प्रति माह और प्रीमियम प्लान की कीमत 19.99 डॉलर प्रति माह थी। कंपनी ने $6.99 प्रति माह की एड- सपोर्टेड प्लान भी शुरू की।

हॉलीवुड अभिनेताओं की हड़ताल के बाद कीमतों में बढ़ोतरी

हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि हॉलीवुड अभिनेताओं की हड़ताल खत्म होने के बाद नेटफ्लिक्स कीमतों में बढ़ोतरी कर सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि स्ट्रीमिंग दिग्गज अमेरिका और कनाडा से शुरू होकर ग्लोबल स्तर पर कई बाजारों में कीमतें बढ़ाने पर चर्चा कर रही है।

ये भी पढ़ें: OpenPlus Open का जल्द खत्म होगा इंतजार! 5 कैमरे के साथ इस दिन होगा लॉन्च, Samsung Galaxy Z Fold 5 को देगा कड़ी टक्कर

हालांकि, नेटफ्लिक्स कीमतें कितनी बढ़ाएगी, इसकी कोई जानकारी नहीं है। नेटफ्लिक्स अपनी बड़ी अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति और मजबूत कंटेंट स्लेट के कारण हड़ताल का सामना करने में सक्षम रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.