Move to Jagran APP

Moto G6 Plus जल्द भारत में हो सकता है लॉन्च, नोकिया 6.1 को मिलेगी चुनौती

Moto G6 Plus को जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है, कंपनी ने इस सीरीज के दो स्मार्टफोन्स को हाल ही में लॉन्च किया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 27 Jul 2018 11:11 AM (IST)Updated: Fri, 27 Jul 2018 02:17 PM (IST)
Moto G6 Plus जल्द भारत में हो सकता है लॉन्च, नोकिया 6.1 को मिलेगी चुनौती
Moto G6 Plus जल्द भारत में हो सकता है लॉन्च, नोकिया 6.1 को मिलेगी चुनौती

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Moto G6 Plus को जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को तीन महीने पहले ब्राजील में लॉन्च किया गया था। कंपनी ने Moto G6 Plus कमिंग सून के साथ एक बैनर जारी किया है। इस स्मार्टफोन को अप्रैल में Moto G6 और Moto G6 प्ले के साथ पहली बार पेश किया गया था। Moto G6 Plus, Moto G6 सीरीज का हाइ एंड मॉडल है, जिसमें बड़ी स्क्रीन दी गई है। साथ ही अन्य हार्डवेयर्स भी इस सीरीज के अन्य स्मार्टफोन्स के मुकाबले बेहतर दिया गया है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में Moto G6 को भारत में 13,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। आइए, जानते हैं Moto G6 Plus के फीचर्स और भारत में संभावित कीमत के बारे में। साथ ही, यह भी जानेंगे की इस स्मार्टफोन का मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुए किन स्मार्टफोन्स के साथ होगा।

Moto G6 Plus: प्रोसेसर एवं मेमोरी

स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.93 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन 1080x2160 पिक्सल्स और स्क्रीन का असपेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 2.2 गीगाहर्टज का ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर दिया गया है जो एड्रिनो 508 जीपीयू पर रन करता है। फोन के मेमोरी की बात करें तो इसमें 4GB रैम और 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे 128GB तक बढ़ाई जा सकती है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है।

Moto G6 Plus: कैमरा फीचर्स

कैमरे की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर f/1.7 अपर्चर के साथ और 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर f/2.2 अपर्चर के साथ दिया गया है। वहीं, फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्पी कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ दिया है। फोन के बैक में ड्यूल टोन, ड्यूल लेंस एलईडी फ्लैश दिया गया है। जबकि, फ्रंट में भी सेल्फी फ्लैश दिया गया है।

Moto G6 Plus: कनेक्टिविटी फीचर्स

फोन 4G वीओएलटीई, वाईफाई, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी सी-टाइप जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस है। फोन को पावर देने के लिए 3,200 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी के दावों के मुताबिक मोटोरोला का टर्बो सी-टाइप चार्जर इसे 15 मिनट में इतना चार्ज कर सकता है, जिससे फोन 7 घंटे तक चल सकता है। फोन गोल्ड और इंडिगो दो कलर वेरिएंट में उतारा जा सकता है।

Moto G6 Plus: संभावित कीमत

इस स्मार्टफोन को ब्राजील में 299 यूरो (लगभग 24,350 रुपये) की कीमत में उतारा गया है। वहीं, इसके बेस मॉडल Moto G6 के 3GB RAM/32GB वेरिएंट को 13,999 रुपये में और 3GB RAM/64GB वेरिएंट को 15,999 रुपये में भारत में उतारा गया है। जबकि, Moto G6 प्ले के 3GB RAM/32GB वेरिएंट को 11,999 रुपये में लॉन्च किया गया है।

नोकिया 6.1 या नोकिया (2018) से होगा मुकाबला

इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंच का आईपीएस फुल एचडी डिस्पले दिया गया है। डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। रियर कैमरा से यूजर्स फुल एचडी के साथ-साथ 4K वीडियो भी शूट किया जा सकता है। इसके बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

यह स्मार्टफोन 4GB रैम और 64GB मेमोरी ऑप्शन में आता है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128GB  तक बढ़ाई जा सकती है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड औरियो 8.1 पर रन करता है, इस स्मार्टफोन पर गूगल ने जल्द ही एंड्रॉइड P अपडेट देने का वादा किया है। इस स्मार्टफोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर दिया गया है। कंपनी के दावे के अनुसार यह स्मार्टफोन नोकिया 6 से 60 प्रतिशत बेहतर काम करेगा। 

यह भी पढ़ें:

Huawei Nova 3 and Nova 3i: चार कैमरे वाले स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

जियो ने लॉन्च किया एक और प्लान, 6 महीने तक मिलेगा अनलिमिटे़ड 4G डाटा

शाओमी ने लॉन्च किया Mijia स्मार्ट AC, भारतीय ब्रैंड्स को मिलेगी चुनौती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.