Move to Jagran APP

आइडिया ने फ्री डाटा और कालिंग के साथ पेश किया 75 रुपये का प्रीपेड प्लान

आइडिया ने अन्य टेलिकॉम कंपनियों की टक्कर में अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए सस्ते प्लान की पेशकश की है। जानते हैं यूजर्स को इस प्लान में क्या बेनिफिट्स मिलेंगे

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 26 Jul 2018 02:44 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jul 2018 09:08 AM (IST)
आइडिया ने फ्री डाटा और कालिंग के साथ पेश किया 75 रुपये का प्रीपेड प्लान
आइडिया ने फ्री डाटा और कालिंग के साथ पेश किया 75 रुपये का प्रीपेड प्लान

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। आइडिया सेल्युलर ने भी अब प्राइज वॉर में हिस्सा लेते हुए नया एंट्री-लेवल प्रीपेड प्लान पेश किया है। इस प्लान के अंतर्गत कंपनी 75 रुपये में वॉयस कॉल्स, डाटा और एसएमएस बेनिफिट्स उपलब्ध करवा रही है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। वोडाफोन को टक्कर देते हुए आइडिया 75 रुपये में 300 मिनट वॉयस कालिंग, 1GB 2G/3G/4G डाटा और 100 एसएमएस उपलब्ध करवा रही है।

loksabha election banner

वोडाफोन 47 रुपये के प्लान के बाद पेश हुआ यह प्लान : वोडाफोन ने हाल ही में 47 रुपये का प्लान पेश किया है। इस प्लान के बाद ही आइडिया ने 75 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश किया है। वोडाफोन के 47 रुपये के प्लान में आइडिया 75 रुपये के प्लान से थोड़े ही कम बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं। आइडिया सेल्युलर ने यह प्लान 4G सर्किल जैसे की आंध्र प्रदेश और तेलंगाना, केरल आदि क्षेत्रों में पेश किया है।

जहां रिलायंस जियो अनलिमिटेड टैरिफ प्लान्स पर फोकस कर रहा है और बिना किसी लिमिट के यूजर्स को बेनिफिट्स उपलब्ध करवा रहा है। वहीं, आइडिया ने 75 रुपये का प्लान पेश किया है। इस प्लान का रिचार्ज कराने पर आइडिया प्रीपेड यूजर्स को 18000 लोकल, एसटीडी और रोमिंग सेकंड्स मिलेंगे। आइडिया के इस प्लान की एक खासियत यह भी कही जा सकती है की यह रोमिंग सेकंड्स भी उपलब्ध करवा रहा है। इस प्लान के साथ फ्री हेलो ट्यून्स की सुविधा उपलब्ध नहीं है।

वोडाफोन 47 रुपये के प्लान की डिटेल्स: इससे पहले, हाल ही में वोडाफोन ने 47 रुपये का प्लान पेश किया है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है, जिसमें यूजर्स को 7,500 सेकेंड्स की फ्री कॉलिंग सुविधा मिलती है। यानी की यूजर्स इस प्लान के तहत 125 मिनट की फ्री कॉलिंग की सुविधा उठा सकते हैं। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को 500 एमबी 2G/3G/4G डाटा का भी लाभ मिलेगा। साथ ही यूजर्स को 50 फ्री एसएमएस भी दिए जाएंगे। इन सभी फ्री बेनिफिट्स का लाभ यूजर्स 28 दिनों तक उठा सकते हैं। वोडाफोन का यह प्लान खासतौर पर युवाओं और ग्रामीण क्षेत्रों और छोटे शहर के लोगों को पसंद आएगा।

एयरटेल और जियो की टक्कर में है कम: वोडाफोन और आइडिया के ये प्लान्स जियो और एयरटेल की टक्कर में अब भी कम है। जियो और एयरटेल क्रमश: 98 और 99 रुपये में 2GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कालिंग बेनिफिट्स दे रहे हैं। आइडिया 129 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कालिंग देता है। इसकी प्रतिदिन की सीमा 250 मिनट और प्रति हफ्ते की सीमा 1000 मिनट है लेकिन इस प्लान की वैधता मात्र 14 दिनों की है।

यह भी पढ़ें:

सोनी ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 48MP कैमरा सेंसर, जानें क्या होगा खास

वॉट्सऐप ने जोड़े तीन नए फीचर्स, अब वॉयस कमांड से भी लॉक होगा ऐप

Redmi Note 5 Pro Vs Honor 9N: बजट रेंज में कौन है बेहतर, पढ़ें कम्पैरिजन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.