Move to Jagran APP

Facebook और Instagram पर अब अलग तरीके से दिखेंगे ऐड्स, जानें क्या है नया बदलाव

मेटा फेसबुक और इंस्टाग्राम रील्स पर अब ऐड्स दिखाएगी। इससे बिजनेस को पैसा कमाने में मदद मिलेगी। इस फीचर की मदद से ब्रांड्स भी एक्सप्लोर फ़ीड में ऐड्स डाल सकते हैं। आइये जानते हैं कि ये आपके लिए कैसे फायदेमंद होगी।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Wed, 05 Oct 2022 03:47 PM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 03:50 PM (IST)
Facebook और Instagram रील्स पर दिखेंगे ऐड्स, जानें डिटेल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा ने घोषणा की है कि वह अब फेसबुक और इंस्टाग्राम रील्स पर विज्ञापन पेश करेगी। मेटा ने कहा कि इसकी मदद से प्लेटफ़ॉर्म पर बिजनेसेज को पैसा कमाने में मदद करने के लिए आज, हम विज्ञापनदाताओं के लिए ग्राहकों तक पहुँचने के लिए नए तरीकों की घोषणा कर रहे हैं, जो इस आधार पर कि वे अपना समय कैसे व्यतीत कर रहे हैं। चाहे वो वीडियो, मैसेजिंग, विज्ञापनों या एआई-वर्धित अनुभवों और उद्योग भागीदारों के साथ हमारे चल रहे प्रयासों पर अपडेट के माध्यम से ही है।

loksabha election banner

इंस्टाग्राम रील विज्ञापन

इंस्टाग्राम ब्रांड्स अब एक्सप्लोर फ़ीड में ऐड्स डाल सकते हैं। इसके अलावा, कुछ क्रिएटर्स प्रोफ़ाइल विज्ञापन भी डाल सकेंगे, जिसके लिए वे रैवन्यू में कटौती भी कर सकेंगे। मेटा प्रोफ़ाइल फ़ीड में विज्ञापनों का परीक्षण भी शुरू कर रही हैं, जो कि फ़ीड अनुभव है जिसे लोग किसी दूसरे अकाउंट की प्रोफ़ाइल पर जाकर और किसी पोस्ट पर टैप करने के बाद स्क्रॉल कर सकते हैं। इन विज्ञापनों को शुरूआत में यूएस में क्रिएटर्स के साथ टेस्ट किया जाएगा।

मेटा ने घोषणा यह भी बताया कि वह मौजूदा Instagram फ़ीड ऐड्स में multi-advertiser contextual ads जोड़ देगा। यह उन विज्ञापनों को डिलीवर करेगा जो यूजर की रुचि के साथ मेल खाएंगे और मशीन लर्निंग द्वारा संचालित हैं।

यह भी पढ़ें- Facebook और Instagram में ऐसे बदलें लैंग्वेज सेटिंग, यहां जानें पूरी तरीका

इमेज कैरोसेल की टेस्टिंग

कंपनी फेसबुक और इंस्टाग्राम रील्स दोनों के लिए एक नए विज्ञापन फॉर्मेट का भी परीक्षण कर रही है। यह फॉर्मेट एक स्किपेबल विज्ञापन होगा, जो 4 से 10 सेकंड के बीच रील के बाद चलेगा। इसके साथ ही मेटा आज से रील्स के लिए इमेज कैरोसेल विज्ञापनों का भी परीक्षण कर रही है। ये होरिजॉन्टली स्क्रॉलेबल विज्ञापनों में 2 से 10 छवि विज्ञापन कहीं भी शामिल हो सकते हैं और फेसबुक रील कंटेंट के नीचे दिखाए जाएंगे।

मिलेगी म्यूजिक की मुफ्त लाइब्रेरी

इसके अलावा ब्रांड्स को म्यूजिक की एक मुफ्त लाइब्रेरी का भी एक्सेस मिलेगा जिसका उपयोग वे रील्स विज्ञापनों में कर सकते हैं। कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि वह इंस्टाग्राम पर फीड और स्टोरीज दोनों के लिए ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) विज्ञापन देगी।

यह भी पढ़ें- क्या आपको भी अपने फेसबुक फीड पर दिखते हैं फालतू पोस्ट, इन तरीकों से पा सकते हैं छुटकारा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.