नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा (Meta) ने आज मेघना अप्पाराव की नियुक्ति का ऐलान किया है। उनकी नियुक्ति भारत में मेटा की ई-कॉमर्स इंडस्ट्री वर्टिकल डायरेक्टर के तौर पर हुई है, जो कंपनी की स्ट्रैटजी और सॉल्यूशन हेड के तौर काम करेंगी। मेघना कंपनी के सबसे बड़े ई-कॉमर्स विज्ञापन का कामकाम भी देखेंगी। मेघना पर जिम्मेदारी होगी कि वो ई-कॉमर्स क्षेत्र में देश के प्रमुख ब्रांड के साथ कंपनी के रणनीतिक संबंध को मजबूती बनाए। जिससे मेटा प्लेटफॉर्म सॉल्यूशन के साथ एक ई-कॉमर्स क्षेत्र के साथ मजबूत साझेदारी को तैयार किया जा सके। मेघना अरुण श्रीनिवास को रिपोर्ट करेंगी, जो इंडिया के मेटा कंपनी के डायरेक्टर और ग्लोबल बिजनेस ग्रुप के हेड हैं।

कौन हैं मेघना अप्पाराव 

मेघना को करीब 20 साल का अनुभव है। वो यूनिलीवर, अमेजन, गोदरेज और लिशियस में सीनियर सेल्स, मार्केटिंग और बिजनेस स्ट्रैटजी हेड के तौर पर काम कर चुकी हैं। मेटा ज्वाइन करने से पहले मेघना लिशियस में बतौर चीफ बिजनेस ऑफिसर के तौर पर काम कर रही थीं। वो फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज दिल्ली की पूर्व छात्रा हैं। मेघना को साल 2018 में ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में शेवनिंग फैलोशिप प्रोग्राम के लिए चुना गया था।

भारत कंपनी के कारोबार का प्रमुख देश 

Meta पिछले 2 वर्षों से सीनियर लीडरशिप की नियुक्ति कर रही है। इसी के तहत मेघना अप्पाराव की नियुक्ति हुई है। कंपनी ने हाल के भारत में कारोबार के विस्तार का ऐलान किया है। मेटा ब्रांड के तहत कंपनी कई नए कारोबार में उतरने की कोशिश में है। ग्लोबल बिजनेस ग्रुप के डायरेक्टर और हेड अरुण श्रीनिवास ने कहा कि मैं मेघना का टीम में स्वागत करता हूं। वो ऑनलाइन और खुदरा व्यवसायों के साथ कंपनी की ग्रोथ को बनाने की दिशा में अहम रोल अदा करेंगी। Meta के लिए भारत कारोबार का प्रमुख देश बनकर उभरा है। इसके लिए कंपनी भारत पर ज्यादा से ज्यादा फोकस कर रही है। 

Edited By: Saurabh Verma