नई दिल्ली, टेक डेस्क। लॉकडाउन की स्थिति में घर के बाहर कौन-सी दुकान खुली है और कौन-सी नहीं यह कह पाना जरा मुश्किल हो जाता है। लेकिन इस परेशानी को हल करने के लिए मार्केटप्लेस प्लेटफॉर्म Quikr ने एक नई वेबसाइट लॉन्च की है जिसका नाम www.stillopen.in है। यह वेबसाइट लोगों को उनके नजदीकी ग्रॉसरी स्टोर, अस्पताल, फार्मेसी, COVID-19 सेंटर्स समेत अन्य स्टोर्स खुले हैं या नहीं इसकी जानकारी देगी। आपको बता दें कि यह वेबसाइट खुद अपडेट नहीं होती है। यह पूरी तरह से लोगों के ऊपर निर्भर करती है।

लोगों के रिस्पॉन्स पर निर्भर है यह वेबसाइट: जैसा कि हमने आपको बताया कि पूरी तरह से लोगों के रिस्पॉन्स पर निर्भर करती है। ऐसे में जब भी आप किसी दुकान पर जाएं और वो खुली हो या फिर वहां स्टॉक मौजूद हो तो आप यहां पर अपडेट कर सकते हैं। इससे आप दूसरों की मदद कर पाएंगे। वहीं, किसी और के किए गए अपडेट से आपको भी मदद मिलेगी। लॉकडाउन के इस समय यह वेबसाइट यूजर्स के बेहद काम आ सकती है।

इन जगहों पर शुरू हुई सर्विस: इसे बेंग्लुरु, हैदराबाद, चेन्नई, पुणे, मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा, ग्वालियर, गाजियाबाद, फरीदाबाद, लखनऊ, अहमदाबाद, पटना, इंदौर, जयपुर, कोच्चि, चंडीगढ़, कोयम्बटूर, और सिकंदराबाद में उपलब्ध कराया गया है। देखा जाए तो अगर लोग इस वेबसाइट को अपने-अपने स्तर पर अपडेट करते हैं तो यह लोगों की बेहद मदद कर सकती है।

वहीं, इससे पहले Google ने भारत के लिए एक वेबसाइट रोलआउट की थी। इसमें मुख्य हेल्पलाइन नंबर्स, वायरस के लक्षण, प्रोटेक्टिव मेजर्स समेत अन्य जानकारी शामिल हैं। इसके साथ ही इशमें कई वीडियोज भी शामिल हैं जिसमें दिखाया गया है कि किस तरह से लोग अपना समय घर पर व्यतीत कर रहे हैं। इसमें कई ट्रेनिंग मॉड्यूल्स भी शामिल हैं। इसका नाम www.google.co.in/covid19 है। 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस