Move to Jagran APP

Lenovo Z5 Pro GT 12GB रैम और Snapdragon 855 प्रोसेसर के साथ होगा लॉन्च

इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लेटेस्ट 5G सपोर्ट वाले प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 855 और 12GB के साथ लॉन्च किया जाएगा

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 11:34 AM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 11:34 AM (IST)
Lenovo Z5 Pro GT 12GB रैम और Snapdragon 855 प्रोसेसर के साथ होगा लॉन्च

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन कंपनी Lenovo ने कल चीन में ट्रिपल रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन Lenovo Z5s लॉन्च किया है। कल आयोजित हुए लॉन्च इवेंट में Lenovo Z5 Pro को भी पेश किया गया। यह स्मार्टफोन जनवरी में अमेरिका में लॉन्च किया जा सकता है। इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लेटेस्ट 5G सपोर्ट वाले प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 855 और 12GB के साथ लॉन्च किया जाएगा। आइए, जानते हैं इस हाई परफार्मेंस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में

loksabha election banner

Lenovo Z5 Pro GT मुख्य फीचर्स

डिस्प्ले और डिजाइन

सबसे पहले बात करते हैं स्मार्टफोन के डिस्पले की तो इसमें 6.39 इंच का बेजल लेस फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है। वहीं, डिजाइन की बात करें तो इसका डिजाइन Oppo Find X से मिलता है। Oppo Find X की तरह ही इस स्मार्टफोन में भी स्लाइडर पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है।

परफॉर्मेंस

परफॉर्मेंस के मामले में यह फोन अब तक का सबसे हाई परफॉर्मेंस स्मार्टफोन कहा जा सकता है। इसमें 12GB रैम और Qualcomm Snapdragon 855 प्रोससर दिया जाएगा। इस प्रोसेसर को हाल ही में पेश किया गया है। यह दुनिया का पहला प्रोसेसर है जो 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा। इस प्रोसेसर को OnePlus के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 7 में भी दिया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,350mAh की बैटरी दी गई है। साथ ही फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 के साथ आता है। इसमें जल्द ही एंड्रॉइड 9.0 पाई का अपडेट दिया जा सकता है। फोन की इंटरनल स्टोरेज 512GB दी गई है।

कैमरा

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में 24 मेगापिक्सल और 16 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें ड्यूल पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। सेल्फी कैमरे में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी लेंस दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

Micromax N11 और N12 बजट रेंज में लॉन्च, नॉच डिस्प्ले के अलावा ये हैं खास फीचर्स

Facebook के 68 लाख यूजर्स के अकाउंट प्रभावित, जानें कैसे करें अपना अकाउंट सुरक्षित

Zenfone Max M2 Review: बजट सेगमेंट में Realme और Redmi के लिए नई चुनौती  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.