Move to Jagran APP

आखिर स्मार्टफोन्स से क्यों बेहतर है नोकिया 1100, जानें ये 10 कारण

उनकी कीमतें आसमान छू रही हैं। भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में जहां हाईटैक स्मार्टफोन्स को राजा माना जाता है वहीं, कुछ साल पहले तक यहां नोकिया 1100 का राज था

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 26 Aug 2016 11:26 AM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2016 11:28 AM (IST)

आजकल काफी हाईटैक स्मार्टफोन्स का जमाना है। जैसे-जैसे फोन हाईटैक और एडवांस होते जा रहे हैं वैसे-वैसे उनकी कीमतें आसमान छू रही हैं। भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में जहां हाईटैक स्मार्टफोन्स को राजा माना जाता है वहीं, कुछ साल पहले तक यहां नोकिया 1100 का राज था। ये फीचर फोन ज्यादातर लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता था। वर्तमान समय की बात करें तो आज भी कुछ लोग इस फोन को बेहतर मानते हैं। हालांकि, रिटेल स्टोर पर अब ये फोन मिलना काफी कम हो गया है।

loksabha election banner

ऐसे में ये तो मानना ही पड़ेगा की नोकिया 1100 आज के स्मार्टफोन्स से कही ज्यादा बेहतर है। तो चलिए आपको कुछ कारण बताते हैं जिससे आप ये जान पाएं की आखिर नोकिया 1100 स्मार्टफोन्स से बेहतर क्यों हैं।

1- ये फोन महज 800 रुपये का आता है। आपको फोन लेने के लिए अपनी पूरी महीने की सैलरी खर्च करने की जरुरत नहीं है। इसे आप सस्ते में खरीद सकते हैं।

2- अगर आपका स्मार्टफोन खो जाए तो आपको बेहद दुख होता होगा लेकिन यकीन मानिए ये फोन खो जाने से आपको ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि न तो आप इसमें ज्यादा डाटा सेव कर सकते हैं और न ही इसकी कीमत आसमान छूती है।

3- नोकिया 1100 को चाहे आप कितना भी गिरा लें या फेंक लें, इस फोन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। लेकिन अगर आपका स्मार्टफोन गिर जाए तो आप भी जानते हैं कि उसका क्या हाल होगा और उसे सही कराने में कितने पैसे लगेंगे।

4- नोकिया 1100 का सबसे बेहतरीन फीचर इसकी टॉर्च है। इसकी रोशनी काफी तेज होती है। वहीं, अगर आप स्मार्टफोन की फ्लैशलाइट ऑन करें तो आपके फोन की बैटरी जल्दी खत्म होगी।

5- नोकिया 1100 एक बार चार्ज होने के बाद करीब 2 से 3 दिन चल सकता है लेकिन स्मार्टफोन को लगातार चार्ज करना पड़ता है।

6- नोकिया 1100 का कीपैड काफी आसान है लेकिन ऐसा स्मार्टफोन्स के साथ नहीं है।

7- इसके साथ ही इस फोन मे स्पीड डायल का फीचर होता है। असाइंड नंबर को लॉंन्ग प्रेस करने पर नंबर डायल हो जाता है। इसके लिए आपको कॉन्टेक्ट में जाने की जरुरत नहीं है।

8- वहीं, नोकिया 1100 में फोन हैंग होने की कोई दिक्कत नहीं आती है। जबकि स्मार्टफोन हैंग होता रहता है।

9- इस फोन को लॉक करने का सिस्टम बेहद ही आसान है क्योंकि इसे लॉक और अनलॉक करने के लिए आपको किसी भी तरह के पासवर्ड को याद रखने की जरुरत नहीं है।

10- अगर आपको याद हो तो पहले सबके पास नोकिया का चार्जर होता था ऐसे में आपको फोन चार्ज करने के लिए अलग से चार्जर नहीं खोजना होगा।

यह भी पढ़े,

मोदी सरकार देगी हवाई यात्रियों को तोहफा, प्लेन में मिलेगी वाइ-फाइ और कॉल्स की सुविधा

शाओमी रेडमी 3एस ने तोड़े रिकॉर्ड, महज 3 मिनट में ही हुआ आउट ऑफ स्टॉक

यह क्या! महज 45 रुपये में ले जाएं रॉयल एनफील्ड बाइक का क्लासिक वर्जन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.