Move to Jagran APP

मोदी सरकार देगी हवाई यात्रियों को तोहफा, प्लेन में मिलेगी वाइ-फाइ और कॉल्स की सुविधा

मोदी सरकार हवाई जहाज में सफर करने वाले यात्रियों को एक बड़ा तोहफा देने जा रही है। इसके तहत भारतीय क्षेत्र में सफर करने वाले यात्रियों को बहुत जल्द वाइ-फाइ की सुविधा दी जाएगी

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 25 Aug 2016 05:08 PM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2016 05:25 PM (IST)
मोदी सरकार देगी हवाई यात्रियों को तोहफा, प्लेन में मिलेगी वाइ-फाइ और कॉल्स की सुविधा

मोदी सरकार हवाई जहाज में सफर करने वाले यात्रियों को एक बड़ा तोहफा देने जा रही है। इसके तहत भारतीय क्षेत्र में सफर करने वाले यात्रियों को बहुत जल्द वाइ-फाइ की सुविधा दी जाएगी। इसके साथ ही कॉलिंग की भी इजाजत मिलेगी। इस बात की घोषणा एवियेशन सेक्रेटरी आरएन चौबे ने की है। हालांकि, सिक्योरिटी के चलते इसकी इजाजत अभी तक नहीं मिल पाई है। आपको बता दें कि प्लेन टेकऑफ करने से पहले और लैंड होने के बाद ही यात्री फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। यात्रा के दौरान फोन के इस्तेमाल पर फिलहाल प्रतिबंद्ध है।

loksabha election banner

एवियेशन सेक्रेटरी आरएन चौबे ने बताया कि बहुत जल्द ही इस फैसले को अमली जामा पहना दिया जाएगा। इजाजत मिलते ही यात्रियों को वाइ-फाइ इस्तेमाल करने दिया जायाकरेगा। उन्होंने बताया कि अगले 10 दिनों में इस फैसले पर मुहर लग सकती है। हालांकि, फैसले पर मुहर लगने के बाद भी सबसे अहम ये है कि यात्रा के दौरान कॉल्स और डाटा को ट्रैक किया जा सकेगा या नहीं।

इन सब के बीच फ्लाइट ऑपरेटर्स ने इस तरह की सर्विस देने से नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा है कि यात्रा के दौरान ये सर्विस देना काफी महंगा साबित हो सकता है। वैसे तो सरकार ने कहा है कि वाइ-फाइ देने से प्राइसिंग पर कोई असर नहीं पड़ेगा। बस कंपनियां अपनी तरफ से प्राइस चार्ज करेंगी। आपको बता दें कि अभी कुछ इंटरनेशनल एयरलाइन ऑपरेटर हैं जो वाइ-फाइ की सुविधा दे रहे हैं। डॉमेस्टिक एयरलाइन्स ने फिलहाल ऐसी किसी भी सर्विस ऑफर नहीं की है।

यह भी पढ़े,

शाओमी रेडमी 3एस ने तोड़े रिकॉर्ड, महज 3 मिनट में ही हुआ आउट ऑफ स्टॉक

यह क्या! महज 45 रुपये में ले जाएं रॉयल एनफील्ड बाइक का क्लासिक वर्जन

स्मार्टफोन की बैटरी को नहीं करना चाहिए रातभर चार्ज, जानें स्मार्टफोन से जुड़े अन्य मिथक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.