Move to Jagran APP

Apple Music Replay 2022 के बारे में जानिये, क्या है ये और कैसे काम करता है

Apple Music Replay 2022 Apple Music ऐप एक बेहद लोकप्रिय म्यूजिक ऐप है जिसका इस्तेमाल अधिकतर ऐपल यूजर्स करते ही हैं। इस ऐप में कंपनी हर साल की एक रिपोर्ट यूजर्स को देती है जिसमें उसकी प्लेलिस्ट से जुड़ी जानकारी मिलती है।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Thu, 01 Dec 2022 01:08 PM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2022 01:08 PM (IST)
apple logo photo credit - apple India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple साल के खत्म होने पर अपनी म्यूजिक ऐप Apple Music के सब्सक्राइबर्स को इस बात की जानकारी देता है कि उन्होंने कितने घंटे गाने सुने हैं। इसके साथ ही ऐपल म्यूजिक रीप्ले एक्सपीरियंस के साथ यूजर्स के टॉप गीतों, कलाकारों और शैलियों (Genres) की भी जानकारी मिलती है। यह 39 भाषाओं और 169 देशों में उपलब्ध है।

loksabha election banner

लेकिन ऐपल ने हाल ही में एक घोषणा की है जिसके अनुसार ऐपल म्यूजिक रीप्ले एक्सपीरियंस के यूजर इंटरफ़ेस को कंपनी ने फिर से डिज़ाइन किया है। इसके साथ ही इसमें कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं जिन्हें 'Apple Personalised Highlight Reel' कहा रहा है।

Apple Music Replay का कैसे लें अनुभव 

  • सबसे पहले अपने फोन पर Apple Music ऐप खोलें।
  • इसके बाद तब तक नीचे स्क्रॉल करें जब तक आपको Listen now का फीचर ना मिल जाए।
  • इसके बाद Just Launched पर टैप करें और फिर Get Started पर टैप करके आगे बढ़ें।
  • इसके बाद अब आपको इंस्टाग्राम के स्टोरी फीचर के समान ही एक इंटरफ़ेस दिखाई देगा लेकिन इसमें आपके शीर्ष गीत, कलाकारों और शैली के बारे में जानकारी होगी।
  • इसके अलावा आपने apple music पर आपने कितने मिनट तक गाने सुने हैं, इसकी भी जानकारी आपको यही से मिल सकेगी।

Apple Music Replay 2022 प्लेलिस्ट कैसे एक्सेस करें

अगर आप अपनी Apple Music Replay प्लेलिस्ट को देखना चाहते हैं, जिसमें आपके सभी शीर्ष गीतों को शामिल किया गया है। तो आपको Listen now पेज पर जाने की आवश्यकता है और फिर Replay Your Top Songs by year सेक्शन के तहत Replay 2022 प्लेलिस्ट को टैप करें। अब अधिक जानकारी देखने के लिए फोन की स्क्रीन के टॉप राईट की ओर X बटन पर टैप करके इंटरफ़ेस को बंद करें और फिर उस पेज को नीचे की ओर स्क्रॉल करें। इसके बाद यहां आपको अपने सुनने की आदतों के बारे में जानकारी मिल सकेगी।

यह फीचर 31 दिसंबर तक रहेगा उपलब्ध

ऐपल म्यूजिक का रिडिजाइन किया गया रीप्ले 2022 फीचर का अनुभव यूजर्स 31 दिसंबर तक ही ले सकेंगे। इतना ही नहीं ऐपल यूजर्स WhatsApp और मैसेंजर जैसे शेयरिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से रिप्ले 2022 के अपने अनुभव को दोस्तों और परिवार के साथ शेयर भी कर सकते हैं।

 यह भी पढ़ें- iPhone 14 पर अब मिल रहा है सुपर डुपर डिस्काउंट, जानिये अब कितने का पड़ जाएगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.