Move to Jagran APP

Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी! मार्केट में धमाकेदार एंट्री करने जा रहा है जियो का 5G फोन, कीमत 12000 से कम

Jio Phone 5G बहुत जल्द भारत में लॉन्च होने वाला है। बता दें कि Jio अपने 5G फोन लॉन्च को करने के लिए Google के साथ काम कर रहा है। लॉन्च से पहले Jio Phone 5G के प्रमुख स्पेसिफिकेशंस ऑनलाइन सामने आए हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Thu, 29 Sep 2022 01:53 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 01:54 PM (IST)
Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी! मार्केट में धमाकेदार एंट्री करने जा रहा है जियो का 5G फोन, कीमत 12000 से कम
Jio Phone 5G जल्द भारत में होगा लॉन्च, यहां जानें डिटेल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। रिलायंस जियो जल्द ही भारत में 5G सेवा शुरू करने जा रही है। नई रिपोर्ट्स में पता चला है कि पीएम मोदी 1 अक्टूबर को IMC (इंडिया मोबाइल कांग्रेस) में Jio 5G सर्विस लॉन्च करेंगे। इसके अलावा कंपनी अपने 5G फोन को लॉन्च करने के लिए Google के साथ भी काम कर रही है, जिसे Jio Phone 5G कहा जाता है। हालांकि अब तक इसके नाम की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन अगर Jio फोन लाइनअप के हिसाब से जाए तो आने वाले फोन Jio Phone 5G हो सकता है।

loksabha election banner

AGM 2022 इवेंट में, मुकेश अंबानी ने बताया कि Jio और Google जल्द ही एक सस्ती कीमत पर 5G फोन लॉन्च करने के लिए काम कर रहे हैं। हम उम्मीद कर सकते हैं कि स्मार्टफोन अगले साल AGM में आधिकारिक हो जाएगा, जिसमें अभी भी लगभग एक साल बाकी है।

जैसे की हम सभी जानते हैं कि लॉन्च से काफी पहले Jio Phone 5G के स्पेसिफिकेशंस सामने आ गए हैं। नए लीक से Jio 5G फोन के लगभग सभी स्पेसिफिकेशंस का पता चल गया है। आइये जानते है कि Jio के इस किफायती 5G फोन में क्या खासियत है।

यह भी पढ़ें- Diwali Sale 2022: इन ब्लोअर्स की मदद से बढ़ती ठंड में पाएं आराम, कीमत 900 रुपये से भी कम

Jio Phone 5G की संभावित कीमत

अब, सबसे बड़ा सवाल ये है कि Jio Phone 5G की कीमत क्या होगी? अगर है मीडया रिपोर्ट की बात करें तो अपकमिंग 5G स्मार्टफोन की कीमत 8,000 रुपये से 12,000 रुपये के बीच हो सकती है।

Jio Phone 5G के संभावित स्पेसिफिकेशंस

आगामी Jio Phone 5G क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर दिया जाएगा, जिसमें 4GB LPDDR4X रैम और 32GB तक स्टोरेज हो सकता है। लीक से यह भी पता चला है कि Jio Phone 5G में 6.5-इंच HD + LCD डिस्प्ले दिया जाएगा जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा।

बैटरी की बात करें तो फोन में 18W चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बैटरी मिल सकती है।,यब स्मार्टफोन एंड्रॉइड 12 सॉफ्टवेयर पर काम कर सकता है, जो Google मोबाइल सेवाओं और Jio ऐप्स के साथ पहले से लोड होता है।

कैमरे की बात करें तो Jio Phone 5G के रियर पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा शामिल है। वहीं फोन में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 8-मेगापिक्सेल सेल्फी कैमरा भी शामिल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Amazon Sale 2022: 12000 से भी कम में मिल रहे हैं टॉप ब्रांड्स के ये फ्रिज, पाएं 9000 तक का तगड़ा डिस्काउंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.