नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance JioFiber यूजर्स को कंपनी ने 4K सेट-टॉप बॉक्स उपलब्ध कराने शुरू कर दिए हैं। इसके तहत कुछ यूजर्स को IPTV सर्विस ऑफर की जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार यह ऑफर उन यूजर्स को दिया जाएगा जिन्होंने हाल ही में प्रीव्यू ऑफर प्लान से पेड प्लान में माइग्रेट किया है। IPTV के जरिए इन यूजर्स को 150 से ज्यादा चैनल देख पाएंगे। इसके लिए आपको किसी अन्य केबल ऑपरेटर से कनेक्शन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

IPTV सर्विस उन यूजर्स के लिए एकदम परफेक्ट विकल्प है जो कभी कभार टीवी देखते हैं या फिर ज्यादा टीवी देखना पसंद नहीं करते हैं। लेकिन अगर आप बहुत ज्यादा टीवी देखना पसंद करते हैं तो आपको एक अलग केबल टीवी सब्सक्रिप्शन लेना होगा। Jio 4K सेट टॉप बॉक्स के जरिए Hathway, Den Networks केबल टीवी सर्विस उपलब्ध कराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

कंपनी ने कहा है कि Jio TV के सेट टॉप बॉक्स के साथ जियो टीवी ऐप का एक्सेस दिया जाएगा। लेकिन कुछ यूजर्स का कहना है कि उन्हें इन ऐप्स का विकल्प नहीं दिख रहा है। इसे लॉन्च करने से पहले कंपनी ने कहा था कि सेट टॉप बॉक्स में जियो टीवी ऐप्स के जरिए 650 चैनल का एक्सेस दिया जाएगा। लेकिन कंपनी ने कुछ ही दिन पहले कहा था कि JioFiber के साथ अगर यूजर्स सैटेलाइट चैनल देखना चाहते हैं तो उन्हें केबल टीवी कनेक्शन लेना होगा।

JioTV+ ऐप की बात करें तो यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो OTT ऐप से सभी कंटेंट का एक्सेस प्रदान किया जाएगा। ऐसा कहा जा रहा है कि JioTV+ ऐप के अंदर टीवी सेक्शन दिया गया होगा। ऐसा लग रहा है कि रिलायंस जियो OTT सर्विसेज के जरिए टीवी चैनल का एक्सेस उपलब्ध कराएगी। उदाहरण के तौर पर अगर कंपनी हॉटस्टार के साथ साझेदारी करती है तो स्टार इंडिया के सभी टीवी चैनल JioTV + ऐप के अंदर मौजूद होंगे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस