नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने नए फाइबर पोस्टपेड प्लान लॉन्च किए हैं। इन पोस्टपेड प्लान की शुरुआती कीमत 399 रुपये है। यूजर्स को नए प्लांस के साथ मुफ्त में राउटर मिलेगा। उपभोक्ताओं को इंस्टॉलेशन चार्ज भी नहीं देना होगा। हालांकि, यूजर्स को फ्री इंस्टॉलेशन और राउटर का फायदा तब मिलेगा, जब वह कम से कम 6 महीने की वेलिडिटी का प्लान खरीदेंगे। वहीं, कंपनी का मानना है कि इससे यूजर्स को बहुत फायदा होगा और 1500 रूपये तक की बचत भी होगी।

जियो के नए प्लांस की बात करें तो यूजर्स को 399 रुपये के प्लान में 30Mbps, 699 रुपये के प्लान में 100Mbps, 999 रुपये वाले प्लान में 150Mbps और 1499 रुपये के प्लान में 300Mbps की स्पीड से डेटा मिलेगा। इसके अलावा 1जीबीपीएस तक के प्लान भी जियोफाइबर पर उपलब्ध है।

जियो का 999 रुपये वाला प्लान

उपभोक्ताओं को जियो के 999 रुपये के पोस्टपेड जियोफाइबर कनेक्शन में अमेजन प्राइम, डिज्नी हॉटस्टार, सोनी लिव, जी-5, वूट सिलेक्ट, सन नेक्ट और होईचोई जैसे 14 OTT ऐप का एक्सेस मिलेगा। इसके अलावा 1,499 रुपये के प्लान के साथ नेटफ्लिक्स सहित 15 ओटीटी ऐप का सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा। हालांकि, ग्राहकों को पहले 1000 रुपये की सिस्योरिटी डिपाजिट देनी होगी।

जियो का लॉकडाउन ऑफर

आपको बता दें कि जियो ने मार्च में अपने ग्राहकों के लिए लॉकडाउन ऑफर पेश किया था। इस ऑफर के तहत जियोफोन ग्राहकों को 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग कॉलिंग की सुविधा दी गई थी। कंपनी का मानना है कि इस ऑफर से लोगों को बहुत फायदा हुआ था। इसके अलावा कंपनी ने लॉकडाउन के दौरान ग्राहकों को जियोफोन के हर एक रिचार्ज पर एक अतिरिक्त प्लान मुफ्त में देने का ऐलान किया था। उदाहरण के तौर पर यदि जियोफोन यूजर 75 रुपये का प्लान रिचार्ज कराते थे, तो उन्हें 75 रुपये का एक और प्लान मिलता था।