Move to Jagran APP

हिमाचल प्रदेश के चार शहरों में शुरू हुई Jio True 5G सर्विस, अब हाई इंटरनेट स्पीड का इस्तेमाल कर सकेंगे यूजर्स

जियो ने हिमांचल के चार शहरों में अपनी 5G सर्विस शुरू कर दी है। इस लिस्ट में शिमला के साथ हमीरपुर नादौन और बिलासपुर में इस सेवा को शुरू किया गया है। इससे इन क्षेत्रों के जियो यूजर्स हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा का लाभ ले सकेंगे। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Tue, 14 Feb 2023 06:22 PM (IST)Updated: Tue, 14 Feb 2023 06:22 PM (IST)
हिमाचल प्रदेश के चार शहरों में शुरू हुई Jio True 5G सर्विस, अब हाई इंटरनेट स्पीड का इस्तेमाल कर सकेंगे यूजर्स
4 cities of Himachal Pradesh gets 5G service, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। रिलायंस जियो ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के चार शहरों में 5G सेवा शुरू की मंगलवार को शिमला में आयोजित कार्यक्रम के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मौजूद रहे, जिन्होंने शिमला सहित हिमाचल प्रदेश राज्य के हमीरपुर, नादौन और बिलासपुर में Jio True 5G सेवाओं को एक साथ लॉन्च किया।

loksabha election banner

17 अन्य शहरों में भी मिलेगी सर्विस

Jio अपने अगली पीढ़ी के नेटवर्क को अन्य राज्यों के 17 और शहरों में भी शुरू कर रहा है। इन शहरों में जियो यूजर्स को अब बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 Gbps+ स्पीड पर अनलिमिटेड डाटा का अनुभव लेने के लिए जियो वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित किया जाएगा। बता दें कि सरकार जल्द ही और 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी कर सकती है। 

यह भी पढ़ें - ये धमाकेदार ऑफर देखकर हो जाएंगे खुश, 3000 रुपये से कम कीमत में घर ला सकते हैं iPhone 13

भव्य रहा आयोजन

बता दे कि इस लॉन्च इवेंट में Jio True 5G के परिवर्तनकारी लाभ और स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और भारत के लिए जरूरी अन्य प्रमुख क्षेत्रों में इस इमर्सिव तकनीक के अनुप्रयोग का प्रदर्शन किया गया। इन क्षेत्रों में पीढ़ीगत उन्नति की एक झलक देखने को मिलेगी, जिसे जियो कम्युनिटी क्लिनिक मेडिकल किट और एआर-वीआर डिवाइस - जियो ग्लास के माध्यम से प्रदर्शित किया गया।

लॉन्च इवेंट में, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि मैं राज्य में Jio की ट्रू 5G सेवाओं के लॉन्च पर Jio और हिमाचल प्रदेश के लोगों को बधाई देता हूं। यह लॉन्च राज्य के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जिसका लाभ होगा। Jio की 5G सेवाएं पर्यटन, ई-गवर्नेंस, स्वास्थ्य सेवा, बागवानी, कृषि, स्वचालन, शिक्षा, कृत्रिम बुद्धिमत्ता, आपदा प्रबंधन, आईटी और विनिर्माण आदि जैसे क्षेत्रों में मूलभूत परिवर्तन भी लाएगी।

इन शहरों में भी होगी 5G कनेक्टिविटी

Jio 5G सेवाओं को देश भर के 17 अन्य शहरों में भी लॉन्च किया गया था। इन शहरों में गुजरात के अंकलेश्वर और सावरकुंडला, मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा, रतलाम, रीवा और सागर; महाराष्ट्र के अकोला और परभणी; पंजाब के बठिंडा, खन्ना और मंडी गोबिंदगढ़; राजस्थान के भीलवाड़ा, श्रीगंगानगर और सीक और उत्तराखंड के हल्द्वानी-काठगोदाम, ऋषिकेश, रुद्रपुर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें - पहले नहीं देखा होगा ऐसा ऑफर! 18000 रुपये की वॉच मिल रही है 1800 रुपये से कम कीमत पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.