नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दूरसंचार नियामक TRAI ने कॉल ड्रॉप टेस्ट किया था। इस टेस्ट में रिलयांस Jio ने बाजी मारी है। Jio के अलावा कोई भी टेलिकॉम कंपनी कॉल ड्रॉप टेस्ट में खरी नहीं उतर पाई है। आपको बता दें कि TRAI ने यह टेस्ट 8 प्रमुख राजमार्गों और तीन रेल मार्गों पर 24 अगस्त से 4 अक्टूबर के बीच करवाए हैं।

BSNL की हालत सबसे खराब:

सबसे पहले बात करते हैं राजमार्गों पर हुए टेस्ट की। राजमार्गों पर करवाए गए टेस्ट पर Jio खरी उतरी। जबकि बाकी की टेलिकॉम कंपनियों फेल हो गईं। इन सब में सरकारी क्षेत्र की टेलिकॉम कंपनी BSNL की हालत सबसे ज्यादा खराब रही। वहीं, Airtel, Vodafone, Idea राजमार्गों पर हुए टेस्ट के नियमों पर खरे नहीं उतर पाए। अब बात करते हैं रेल मार्गों पर हुए टेस्ट की। प्रयागराज (इलाहबाद) से गोरखपुर, दिल्ली से मुंबई और जबलपुर से सिंगरौल के बीच ये टेस्ट करवाए गए। यहां पर नेटवर्क कवरेज और कॉल ड्रॉप की स्थिति बेहद गंभीर दिखाई दी। तय मानकों पर केवल Jio की खरी उतर पाई।

4जी डाउनलोड स्पीड में भी Jio रही अव्वल:

कॉल ड्रॉप टेस्ट के अलावा 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में भी Jio ही अव्वल रही। 22.3 Mbps 4जी डाउनलोड स्पीड के साथ जियो बाकी सभी दूरसंचार कंपनियों को काफी पीछे छोड़ दिया। यह आंकड़ें दूरसंचार नियामक ट्राई ने जारी किए हैं। आपको बता दें कि पिछले महीने जियो की डाउनलोड स्पीड 20.6 Mbps थी। वहीं, दूसरे स्थान की बात करें तो इस पायदान पर 9.5 Mbps के साथ एयरटेल ने अपनी जगह बनाई। देखा जाए तो जियो की डाउनलोड स्पीड एयरटेल के मुकाबले दोगुनी से भी ज्यादा है।

इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

OnePlus 6T का थंडर पर्पल कलर वेरिएंट आज दोपहर 12 बजे से होगा उपलब्ध, पढ़ें लॉन्च ऑफर्स

Samsung Galaxy S10 के मुख्य फीचर्स लीक, Infinity-O डिस्प्ले समेत ये हो सकती हैं खासियतें

Foreign Trip कर रहे हैं प्लान तो जियो के इंटरनेशनल रोमिंग प्लान्स पर डालें एक नजर

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप