Move to Jagran APP

Airtel आज लॉन्च कर सकता है Android बेस्ड Smart Set-Top Box, फ्री में दे सकता है LED टीवी

Jio Fiber Effect Airtel अपने यूजर्स को Smart Set Top Box और LED टीवी फ्री में दे सकता है इस प्लान की घोषणा आज की जा सकती है

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 12:35 PM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 06:39 AM (IST)
Airtel आज लॉन्च कर सकता है Android बेस्ड Smart Set-Top Box, फ्री में दे सकता है LED टीवी
Airtel आज लॉन्च कर सकता है Android बेस्ड Smart Set-Top Box, फ्री में दे सकता है LED टीवी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance के पिछले महीने आयोजित हुए 42 वें AGM मीटिंग में Jio Fiber की घोषणा की गई। इसमें यूजर्स को फ्री सेट टॉप बॉक्स के साथ-साथ स्मार्ट 4K या HD LED टीवी देने की घोषणा की गई थी। Jio Fiber यूजर्स को वेलकम ऑफर के तहत ये सुविधांए फ्री में दी जाएंगी। अभी हाल ही में Jio Fiber प्लान के बारे में जो रिपोर्ट्स आईं हैं उसके मुताबिक, यूजर्स को प्रिव्यू ऑफर के तहत 2 महीने का फ्री कनेक्शन ऑफर किया जाएगा। Reliance Jio के इस घोषणा के बाद से अन्य टेलिकॉम कंपनियों की नींदें उड़ी हुई है। ऐसे में Jio की मुख्य प्रतिद्वंदी कंपनी Airtel भी अपने यूजर्स को Airtel V Fiber के साथ Smart Set Top Boxऔर फ्री में दे LED टीवी फ्री में दे सकता है।

loksabha election banner

दरअसल, Airtel आज यानी 2 सितंबर को अपने इस प्लान की घोषणा कर सकता है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि Airtel, Jio से बेहतर सेट टॉप बॉक्स ऑफर कर सकता है। इसमें यूजर्स को डिजिटल इंटरटेनमेंट और हाई स्पीड ब्रॉडबैंड का सपोर्ट मिलेगा। यह सेट टॉप बॉक्स एंड्रॉइड बेस्ड होगा, जिसे Airtel V Fiber के इंटिग्रेटेड प्लान के साथ ऑफर किया जा सकता है।

फ्री HD LED TV
Reliance Jio को चुनौती देने के लिए Airtel भी अपने Airtel V Fiber यूजर्स को इंटिग्रेटेड प्लान के तहत फ्री में HD LED TV ऑफर कर सकता है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि Airtel ने Jio से मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयारी कर ली है। मोबाइल सर्विस से लेकर ब्रॉडबैंड सर्विस और DTH सर्विस के लिए Airtel ने फुल प्रूफ प्लान बनाया है, ताकि उसके यूजरबेस में सेंध न लगे।

इंटिग्रेटेड बिलिंग सर्विस
आपको बता दें कि Airtel ने पिछले दिनों चंडीगढ़, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश टेलिकॉम सर्किल में अपने यूजर्स के लिए इंटिग्रेटेड बिलिंग सिस्टम की शुरुआत की है। इसे जल्दी ही देश के अन्य टेलिकॉम सर्किल में भी लागू किया जा सकता है। Airtel का ये इंटिग्रेटेड बिलिंग सिस्टम Reliance Jio के वन प्लान फॉर ऑल को चुनौती दे सकता है।

OTT सर्विसेज का भी मिल सकता है एक्सेस
Android बेस्ड सेट-टॉप बॉक्स यूजर्स को प्रीमियम OTT कंटेट का भी एक्सेस दिया जा सकता है। इसमें Airtel TV के साथ कई ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विसेज, इंटरैक्टिव गेम्स की भी सुविधा दी जा सकती है। वहीं, Airtel V Fiber की मिनिमम स्पीड भी 60 Mbps से बढ़ाकर 100 Mbps की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.