नई दिल्ली, टेक डेस्क। डिजिटल मीडिया Jagran.com ने बीते शुक्रवार दिल्ली के ओबेरॉय होटल में Jagran HiTech Awards 2019 के नाम से एक भव्य ईवेंट का आयोजन किया, जहां मोबाइल और मोबिलिटी क्षेत्र के दिग्ग्ज मौजूद थे। इस ईवेंट में OPPO ने कई कैटेगरी में अवॉर्ड जीते। उन्हीं में से एक है ‘टेक मैन्युफैक्चर ऑफ दी ईयर' का अवॉर्ड। OPPO ने यह अवॉर्ड Samsung, Nokia, OnePlus और Vivo को पछाड़कर जीता है। OPPO को यह अवॉर्ड मैन्युफैक्चर्रस क्षेत्र में उनके शानदार योगदान के लिए मिला है। 

दरअसल Jagran ‘HiTech Awards 2019’ में इस साल भारतीय बाजार में अपने दमदार स्मार्टफोन्स लॉन्च करने वाले उन मैन्युफैक्चर्रस को अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया, जिन्होंने इनोवेशन के साथ हर रेंज के स्मार्टफोन्स भारतीय बाजार में लॉन्च किए। 

इस साल OPPO ने Reno2, Reno2 Z, Reno2 F, A9 2020, A5 2020, Reno 10x Zoom, OPPO K3,  OPPO A9, OPPO F11, OPPO F11 Pro आदि को मिलाकर कुल 18 स्मार्टफोन्स लॉन्च किए। इन सभी फोन्स को हर तरह के वर्गों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। OPPO के इन सभी स्मार्टफोन्स ने लोकप्रियता हासिल की है और यूजर्स के दिल में अपनी जगह बनाई है। बात इनके मार्केट शेयर की करें, तो 11.8% फीसदी के साथ OPPO का मार्केट शेयर काफी शानदार रहा। गार्टनर की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2019 की तीसरी तिमाही में, वैश्विक स्मार्टफोन की बिक्री 2018 की तीसरी तिमाही की तुलना में 0.4 प्रतिशत कम है, लेकिन Huawei, Samsung और OPPO की बाजार हिस्सेदारी में वृद्धि हुई है।    

भारतीय बाजार हमेशा ही OPPO के लिए खास रहा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि OPPO ने अपने नए मॉडल Reno2, Reno2 F और Reno2 Z को किसी भी देश से पहले भारत में लॉन्च किया है। इन स्मार्टफोन्स को बनाने में हैदराबाद के R&D सेंटर का अहम योगदान रहा है। 

OPPO अपने बेहतर डिजाइन, जबरदस्त प्रोसेसर और बेजोड़ कैमरे के लिए जाना जाता है। Reno2 सीरिज के स्मार्टफोन्स इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं। OPPO Reno2 Z यूजर्स को हर तरह से प्रभावित करता है। खास बात यह है कि यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें राइजिंग कैमरा में वीडियो बोकेह मोड दिया गया है। इसके जरिए आप प्रोफेशनल क्वालिटी के वीडियो को शूट कर सकते हैं। फोन में अल्ट्रा डार्क मोड 2.0 भी दिया गया है, जिसके कारण आपको अच्छे कलर्स और बेहतरीन कॉन्ट्रास्ट का अनुभव मिलता है। बता दें कि OPPO की Reno सीरीज भारत में पसंदीदा ब्रांड तब बनी जब OPPO Reno और OPPO Reno 10x Zoom नाम से दो शानदार स्मार्टफोन्स इसी साल मई में लॉन्च किए गए। इसके फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका राइजिंग सेल्फी कैमरा है, जो शार्क फिन जैसा दिखता है।

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप