नई दिल्ली, टेक डेस्क। काफी समय से चर्चा है कि Vivo का सब-ब्रांड iQoo जल्द ही भारतीय बाजार में नया स्मार्टफोन iQOO 3 लॉन्च करने वाला है और अभी तक इस स्मार्टफोन के बारे में कई लीक्स व टीजर सामने आ चुके हैं। हाल ही में ये स्मार्टफोन ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर ​भी लिस्ट कर दिया गया है और इससे स्पष्ट होता है कि यह एक्सक्लूसिव Flipkart पर ही सेल के लिए उपलब्ध होगा। वहीं अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर फोन की लॉन्च डेट का खुलासा करते हुए स्पष्ट कर दिया है कि ये 25 फरवरी को भारत में लॉन्च होगा। इसी दिन यह फोन चाइनीज मार्केट में भी लॉन्च किया जाएगा।

iQOO India के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर कंपनी ने फोन की लॉन्च डेट के बारे में खुलासा करते हुए बताया है कि ये स्मार्टफोन भारतीय बाजार में 25 फरवरी को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। साथ ही ट्वीट में कपंनी ने स्पष्ट कर दिया है कि फोन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और Flipkart पर ही सेल के लिए उपलब्ध होगा। फोन को 5G कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च किया जाएगा और यह Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर पर पेश होगा। 

अभी तक सामने आए लीक्स व खुलासो के अनुसार iQoo 3 में फोटोग्राफी के लिए क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर उपलब्ध होगा। वहीं इसमें यूजर्स को UFS 3.1 स्टोरेज की सुविधा उपलब्ध होगी। पिछले सामने फोन की लाइव इमेज लीक हुई थीं, जिन्हें देखकर कहा जा सकता है कि इस iQoo 3 में पंच-होल डिस्प्ले डिजाइन दिया जाएगा और सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा। इसके अलावा फोन में 6.44 इंच का फुल एचडी+ ​एमोलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल है।

बता दें कि पिछले दिनों ही कंपनी ने जानकारी दी थी कि iQOO 3 के लिए कंपनी किसी लॉन्च इवेंट का आयोजन नहीं करेगी। कंपनी ने Coronavirus की वजह से फोन को ऑनलाइन इवेंट के जरिए लॉन्च करने की घोषणा की है। भारत और चीन दोनों जगह यह फोन 25 फरवरी को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। 

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस