Move to Jagran APP

Apple अपने नए iPhone XI में देगा ट्रिपल रियर कैमरा! जानें लॉन्च तारीख समेत अन्य डिटेल्स

एप्पल इस वर्ष यानी 2019 में पहली बार तीन रियर कैमरा के साथ iPhone लॉन्च करने पर विचार कर रही है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 10:19 AM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 11:09 AM (IST)
Apple अपने नए iPhone XI में देगा ट्रिपल रियर कैमरा! जानें लॉन्च तारीख समेत अन्य डिटेल्स
Apple अपने नए iPhone XI में देगा ट्रिपल रियर कैमरा! जानें लॉन्च तारीख समेत अन्य डिटेल्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। अमेरिका की टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल ने वर्ष 2018 में तीन नए iPhone पेश किए हैं। हालांकि, ये सभी फोन्स यूजर्स के बीच ज्यादा लोकप्रियता नहीं बटोर पाए हैं। ऐसे में कंपनी अब यूजर्स के लिए कुछ नया करने की तैयारी कर रही है। एप्पल इस वर्ष यानी 2019 में पहली बार तीन रियर कैमरा के साथ iPhone लॉन्च करने पर विचार कर रही है। इस फोन को iPhone XI या फिर iPhone 11 कहा जाने की उम्मीद है।

prime article banner

लीक हुईं iPhone XI की इमेज:

इस फोन की कुछ इमेजेज लीक हुए हैं जिसमें दिखाया गया है कि पोन में स्कवायर शेप में कैमरा सेगमेंट मौजूद होगा जिसमें तीन रियर कैमरा दिए गए होंगे। इनमें से दो कैमरा वर्टिकली और एक उसके दूसरी तरफ दिया गया होगा। लीक्स में पता चला है कि फोन में कैमरा के साथ LED फ्लैश भी मौजूद होगी। साथ ही नीचे की तरफ माइक्रोफोन दिया गया होगा। वहीं, फोन में हमेशा की तरह एप्पल का लोगो भी दिया गया होगा।

फोटो साभार: OnLeaks ट्विटर

iPhone 11 के लिए तीन रियर कैमरा:

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोन में दिया गया तीसरा रियर कैमरा तेज फोकस की सुविधा उपलब्ध कराएगा। साथ ही 3D मॉडल्स भी बनाने में मदद करेगा। इस फोन का कैमरा किसी भी ऑब्जेक्ट को दिन व रात में ट्रैक करने में सक्षम होगा। कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि फोन की कैमरा क्षमता के लिए आर्ट तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। हालांकि, इससे प्रोडक्शन कीमत भी बढ़ जाएगी जिससे फोन महंगा हो जाएगा।

iPhone 11 कब होगा लॉन्च:

खबरों के मुताबिक, इस फोन को सितंबर 2019 में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी हर बार सितंबर में ही iPhone लॉन्च करती है। कंपनी का कहना है कि फोन में तीन रियर कैमरा देना यूजर्स के लिए फोन में एक वैल्यू एड करने का काम करेगा।

यह भी पढ़ें:

IRCTC पर एक ID से इस तरह करें 12 टिकट बुक

Samsung Galaxy J4+ और Galaxy J6+ की कीमतों में हुआ 3000 रुपये तक का Price Cut

Honor Play 8A चीन में हुआ लॉन्च, 13MP कैमरा और 3020mAh बैटरी से है लैस 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.