Move to Jagran APP

iPhone 15 Series: Apple अपकमिंग आईफोन के डिजाइन में करेगा बड़ा बदलाव, A17 बायोनिक चिपसेट के साथ होगी एंट्री

iPhone 15 Series टेक जानकार के मुताबिक एपल डिस्प्ले की डिजाइन में ज्यादा बदलाव कर सकता है। अब तक कई टिपस्टर्स ने सुझाव दिया है कि पूरा iPhone 15 लाइनअप इस साल नॉच को छोड़कर आई-आकार के कटआउट के साथ आएंगे। रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है कि iPhone 15 Pro और Pro Max भी पहले की तुलना में पतले होंगे।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Mon, 17 Jul 2023 02:05 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jul 2023 02:05 PM (IST)
iPhone 15 Pro models are expected to pack a powerful and new A17 Bionic chipset and Glass panel Design

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप आईफोन 15 सीरीज का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। आईफोन 15 लॉन्च होने में अभी कुछ महीनों का वक्त है और अभी से आईफोन की स्पेक्स ऑनलाइन सामने आने लगी हैं। आईफोन 14 की लॉन्चिंग से पहले ये बात सामने आई थी कि फोन नए डिजाइन के साथ लॉन्च होगा।

loksabha election banner

फोन में आई-आकार के कटआउट के साथ नए डायनेमिक आइलैंड दिया गया था। लेकिन अब फिर से आईफोन 15 की जानकरीसामने आने लगी हैं। आइए आपको डिटेल से बाटे हैं अपकमिंग आईफोन 15 में कौन-कौन से नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

iPhone 15 की खास बातें

टेक जानकार के मुताबिक एपल डिस्प्ले की डिजाइन में ज्यादा बदलाव कर सकता है। अब तक, कई टिपस्टर्स ने सुझाव दिया है कि पूरा iPhone 15 लाइनअप इस साल नॉच को छोड़कर आई-आकार के कटआउट के साथ आएंगे। ट्विटर पर लीकर आइस यूनिवर्स द्वारा शेयर की गई iPhone 15 सीरीज के फ्रंट ग्लास पैनल और प्रोटेक्टर की लीक हुई इमेज से इसकी पुष्टि की गई है।

लीक हुई तस्वीरों से यह भी पता चलता है कि iPhone 15 Pro और Pro Max भी पहले की तुलना में पतले होंगे। पिछले iPhone 14 Pro मॉडल की तुलना में टॉप-एंड मॉडल पर बेजल्स किनारों के आसपास थोड़े घुमावदार हो सकते हैं।

iPhone 15 सीरीज की खासियत

iPhone 15 Pro मॉडल में एक पावरफुल और नया A17 बायोनिक चिपसेट पैक होने की उम्मीद है। इसके अलावा बेस वेरिएंट को A16 बायोनिक चिपसेट के साथ पेश किया जा सकता है जिसे हमनें आईफोन 14 में देखा था। प्रो मैक्स मॉडल में एक नया पेरिस्कोप कैमरा मिलेगा। यह 6x तक ऑप्टिकल जूम के साथ आएगा।

उम्मीद ये भी लगाया जा रहा है कि आईफोन 15 सीरीज को यूएसबी-सी पोर्ट में अपग्रेड मिलेगा। हालांकि, iPhone 15 Pro और Pro Max में थंडरबोल्ट पोर्ट मिलने की उम्मीद है जो लाइव 4K थंडरबोल्ट आउटपुट को भी सक्षम बनाता है।

मिल सकता है फिंगरप्रिंट स्कैनर

पुराने आईफोन मॉडल में टच आईडी के साथ होम बटन हुआ करता था, लेकिन आधुनिक आईफोन में होम बटन नहीं हैं, कोई फिंगरप्रिंट रीडर नहीं है। इसलिए, उम्मीद ये है कि iPhone 15 सीरीज को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ लॉन्च किया जाएगा। इन सभी खूबियों के साथ यह एक ड्रीम आईफोन 15 मॉडल होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.