Move to Jagran APP

iPhone यूजर्स को मिलेगा Brand New एक्सपीरियंस, इन शानदार फीचर्स के साथ आया iOS 13

iOS 13 को डेवलपर्स के लिए प्रीव्यू के तौर पर उपलब्ध करा दिया गया है। इसे जल्द ही यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Tue, 04 Jun 2019 02:18 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2019 02:22 PM (IST)
iPhone यूजर्स को मिलेगा Brand New एक्सपीरियंस, इन शानदार फीचर्स के साथ आया iOS 13
iPhone यूजर्स को मिलेगा Brand New एक्सपीरियंस, इन शानदार फीचर्स के साथ आया iOS 13

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WWDC 2019 में Apple ने ऑपरेटिंग सिस्टम का नया वर्जन iOS 13 पेश किया है। यह नया वर्जन कई नए फीचर्स और इंप्रूवमेंट के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें डार्क मोड, नए एप्पल मैप्स एक्सपीरियंस, बेहतर फोटो ऐप समेत कई शानदार फीचर्स शामिल हैं। iOS 13 को डेवलपर्स के लिए प्रीव्यू के तौर पर उपलब्ध करा दिया गया है। इसे जल्द ही यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि iOS यूजर के लिए इस महीने के आखिरी तक पब्लिक बीटा वर्जन उपलब्ध कराया जाएगा।

loksabha election banner

iOS 13 के नए फीचर्स:

डार्क मोड फीचर के तहत कलर स्कीम सिस्टमवाइड उपलब्ध कराई जाएगी। इस मोड को सभी नेटिव ऐप्स में उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा फोटो ऐप को भी बेहतर किया जाएगा। फोटो ऐप को व्यवस्थित करने के लिए ऑन-डिवाइस मशीन लर्निंग का इस्तेमाल किया जाएगा। नए अपडेट में इमेज एडिटिंग को भी बेहतर बनाया गया है। फोटो एडिट करने के लिए जेस्चर का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही वीडियो को रोटेट भी किया जा सकेगा।

अगर आप Apple MAC Pro के पुराने वेरिएंट खरीदना चाहते हैं तो Amazon पर आपको कई डील्स मिल सकती हैं। यहां से आप इन्हें कम कीमत के साथ खरीद सकते हैं। इन्हें खरीदने के लिए क्लिक करें यहां। 

iOS 13 में प्राइवेसी पर भी ध्यान रखा गया है। इसके तहत एप्प्ल आईडी ऑखेंटिकेशन को पेश किया गया है। यूजर इसका इस्तेमाल अलग-अलग ऐप में साइन-इन करने के लिए कर सकते हैं। इस फीचर के तहत यूजर को एक रेंडम आईडी उपलब्ध कराई जाएगी। यह यूजर डाटा को अपने पास सुरक्षित रखेगी। वहीं, Apple मैप्स को भी नए अवतार में पेश किया गया है। नए ऐप्पल मैप्स में ब्रॉडर रोड कवरेज, बेहतर पेडेस्ट्रियन डाटा और ज्यादा सटीक एड्रेस शामिल किए गए हैं। इसमें स्ट्रीट व्यू में लुक अराउंड फीचर भी मिलेगा।

iPad खरीदने के लिए भी आप Amazon पर जा सकते हैं। इस पर भी आपको कई ऑफर्स मिल जाएंगे। इन्हें खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

इसके अलावा अपडेटेड रिमाइंडर और मैसेज ऐप्स में सिरी शॉर्टकट, नए डैशबोर्ड समेत कई नए फीचर्स उपलब्ध कराए जाएंगे। नोट्स, फाइल्स, हेल्थ ऐप को भी नए फीचर्स उपलब्ध कराए जा रहे हैं। वहीं, कीबोर्ड ऐप में क्विक पाथ को भी जोड़ा जाएगा। यह काफी हद तक स्वाइप टाइपिंग के बराबर होगा। iOS 13 में ऐप्स को पैकेज करने का एक नया तरीका दिया जाएगा जिससे किसी भी ऐप का साइज 50 फीसद तक कम हो जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Instagram यूजर्स के लिए Stories फीचर में किया गया यह बदलाव, मिलेंगे ये फीचर्स

WWDC 2019: Mac Pro का नया वर्जन और 6K Display XDR लॉन्च, जानें क्या है खास

Apple WWDC 2019: iPadOS से iOS 13 तक ये हुईं अहम घोषणाएं

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.