नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी फ्लैगशिप स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei अपने P30 सीरीज के दो स्मार्टफोन Huawei P30 Lite और P30 Pro को 9 अप्रैल को भारत में लॉन्च करने वाली है। Huawei P30 सीरीज को पिछले ही सप्ताह पेरिस में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च किया गया है। जबकि, Huawei P30 Lite को हाल ही में कुछ देशों में कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी Huawei P30 को फिलहाल भारत में लॉन्च करने के मूड में नहीं है। Huawei P30 सीरीज का भारत में Samsung S10 सीरीज से मुकाबला है। आइए, जानते हैं इन दोनों स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में

Huawei P30 Pro के फीचर्स

Huawei P30 Pro में 6.47 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 2340X1080 है। इसके अलावा इसका स्क्रीन IP53 वाटर रेसिस्टेंट है। इसमें Huawei ने अपने किरीन 980 प्रोसेसर का ही इस्तेमाल किया गया है जो ARM टेक्नोलॉजी पर बना है। इस प्रोसेसर को आप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर की तुलना में देख सकते हैं। इसे सैमसंग के एक्जीनॉस प्रोसेसर के मुकाबले बेहतर माना जाता है। Huawei P30 Pro में 8 जीबी का रैम दिया गया है इसके अलावा फोन 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

टेक के नए वीडियोज देखने के लिए Jagran HiTech चैनल को सब्सक्राइब करें।

Huawei P30 Pro का प्राइमरी रियर कैमरा 40 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसके अन्य दो कैमरे 20 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा और 8 मेगापिक्सल का 5X जूम लेंस दिया गया है। इसका एक और अतिरिक्त कैमरा टाइम ऑफ फ्लाइट कैमरा दिया गया है। फोन EMUI 9.1 पर आधारित एंड्रॉइड 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। Huawei P30 Pro में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। Huawei P30 Pro €999 (लगभग Rs 78,000) की कीमत में लॉन्च किया गया है।

Huawei P30 Lite के फीचर्स

इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.15 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। इसके डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1080X2312 पिक्सल दिया गया है। फोन में वाटरड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है। फोन हाई सिलिकॉन 710 एसओसी चिपसेट प्रोसेसर पर काम करता है। फोन दो रैम ऑप्शन्स 4GB/6GB में उपलब्ध है। फोन में 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाई जा सकती है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी रियर कैमरा 24 मेगापिक्सल का दिया गया है।

Huawei के प्रोडक्ट्स से जुडी एक्सेसरीज लेने कि प्लानिंग है तो हम आपकी मदद कर देते हैं, यहां क्लिक कर के खरीदें

टेक के नए वीडियोज देखने के लिए Jagran HiTech चैनल को सब्सक्राइब करें।

इसका सेकेंडरी सेंसर 8 मेगापिक्सल का दिया गया है जबकि इसका एक और कैमरा 2 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन एंड्रॉइड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसके बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। फोन में 3,340 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन को चार्ज करने के लिए यूएसबी टाइप-ए (माइक्रो यूएसबी) पोर्ट दिया गया है। Huawei के एक्सेसरीज खरीदें यहां

यह भी पढ़ें:

Samsung का पहला 5G स्मार्टफोन Samsung Galaxy S10 5G कल होगा लॉन्च, जानें फीचर्स

Nokia X71 पंच-होल डिस्प्ले और 48MP ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Samsung Galaxy A30 का नया वेरिएंट भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप