Move to Jagran APP

Huawei Nova 4 Vs Honor View 20: जाने स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

इस फोन को पहले ही चीन में लॉन्च किया जा चुका है। इसके अलावा Huawei Nova 4 भी इसी तरह के फीचर के साथ चीन में लॉन्च किया जा चुका है

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 06:01 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jan 2019 10:30 AM (IST)
Huawei Nova 4 Vs Honor View 20: जाने स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स
Huawei Nova 4 Vs Honor View 20: जाने स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Honor View 20 अगले सप्ताह भारत में लॉन्च होने वाला है। इस स्मार्टफोन में एक खास तरह का पंचहोल कैमरा दिया गया है। इस फोन को पहले ही चीन में लॉन्च किया जा चुका है। इसके अलावा Huawei Nova 4 भी इसी तरह के फीचर के साथ चीन में लॉन्च किया जा चुका है। आइए, जानते हैं इन दोनों ही स्मार्टफोन्स के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में

loksabha election banner

Huawei Nova 4 के फीचर्स

Huawei Nova 4 के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्यूल सिम कार्ड सपोर्ट दिया गया है। फोन EMUI 9.0.1 यूजर इंटरफेस (एंड्रॉइड 9.0 पाई पर आधारित) ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन के डिस्प्ले फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 1080x2310 पिक्सल दिया गया है। फोन का आसपेक्ट रेश्यो 19.25:9 दिया गया है। फोन के स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो की बात करें तो यह 86.3 फीसद दिया गया है।

फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Huawei HiSilicon Kirin 970 प्रोसेसर दिया गया है। प्रोसेसर की स्पीड 2.53 गीगाहर्ट्ज और 4-Cortex A53 कोर की स्पीड 1.8 गीगाहर्टज है। फोन में 8GB रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को बढ़ाने के लिए कोई सपोर्ट नहीं दिया गया है।

फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसके बेस वेरिएंट में 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। वहीं, इसके हाईएंड वेरिएंट में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है। फोन के प्राइमरी कैमरे के अलावा दो कैमरे 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के दिए गए हैं जो कि दोनों ही वेरिएंट में एक जैसे हैं। फोन के फ्रंट में 4.5mm का डिस्प्ले होल दिया गया है जिसमें 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE, वाई फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, 3.5mm हेडफोन जैक, USB टाइप-सी (v2.0) डिजिटल कम्पास जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 3,750mAh की बैटरी लगी है।

Honor View 20 के फीचर्स

Honor View 20 मैजिक यूआई 2.0.1 पर आधारित एंड्रॉइड 9.0 पाई पर काम करता है। इसमें 6.4 इंच का फुल-एचडी+ टीएफटी एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2310 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है।

यह फोन 7एनएम ऑक्टा-कोर हाइसिलिकॉन किरिन 980 प्रोसेसर से लैस है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड का सपोर्ट नहीं दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसमें लिंक टर्बो टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है जिसकी मदद से फोन अपने आप ही डाटा और वाई-फाई के बीच स्विच कर लेता है।

Honor View 20 में ड्यूल रियर कैमरा मौजूद है। इसका प्राइमरी सेंसर एफ/1.8 अपर्चर, 960 फ्रेम प्रति सेकेंड स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट, ऑटोफोकस, एआई एचडीआर और एलईडी फ्लैश के साथ 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 लेंस से लैस है। वहीं, सेकेंडरी कैमरा 3D Time of Flight (ToF) सेंसर है। यह डेप्थ इमेज लेने में सक्षम है। इसके अलावा एफ/2.0 अपर्चर के साथ 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:

IRCTC के इन 7 नए फीचर्स के बारे में आपको पता होना चाहिए

Xiaomi Mi Soundbar का है इन स्मार्ट स्पीकर्स से मुकाबला

Keyboard शॉर्टकट से लेकर Incognito टैब तक, Google Chrome की ये 8 सेटिंग्स है उपयोगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.