Move to Jagran APP

Huawei Mate 30 Pro: लॉन्च से पहले लीक हुई स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी

Huawei 19 सितम्बर को आयोजित एक इवेंट में अपनी फ्लैगशिप Mate 30 सीरीज को लॉन्च करने वाली है जिसमें Mate 30 और Mate 30 Pro स्मार्टफोन शामिल हैं...

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 12:35 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 12:35 PM (IST)
Huawei Mate 30 Pro: लॉन्च से पहले लीक हुई स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Huawei ने पिछले दिनों ही घोषणा की थी कि 19 सितम्बर को जर्मनी के म्यूनिक शहर में एक इवेंट का आयोजन किया जाएगा। जिसमें कंपनी अपनी फ्लैगशिप Mate 30 सीरीज के तहत Mate 30 Pro और Mate 30 Lite स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है। जिनके बारे में अभी तक कई लीक खबरें और जानकारियां सामने आ चुकी हैं। वहीं अब लॉन्च इवेंट से कुछ दिन पहले Mate 30 Pro के कुछ स्पेसिफिकेशन्स लीक हुए हैं। जिनके अनुसार इस फोन में वॉटरफॉल एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है।

loksabha election banner

ये भी पढ़ें: Huawei Mate X फोल्डिंग स्मार्टफोन अगले महीने सेल के लिए हो सकता है उपलब्ध

Twitter के माध्यम से सामने आई लीक्स के अनुसार Huawei Mate 30 Pro स्मार्टफोन में 6.6 इंच से लेकर 6.8 इंच तक का फुल एचडी+ डिस्प्ले हो सकता है। जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1176 x 2400 पिक्सल है। यह फोन वॉटरफॉल एमोलेड डिस्प्ले और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Huawei Kirin 990 5G चिपसेट हुआ लॉन्च, Huawei Mate 30 सीरीज होगा पहला स्मार्टफोन

इसके अलावा स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Mate 30 Pro में 8GB रैम और 512GB इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध होगी। इस फोन को iSilicon Kirin 990 5G ​प्रोसेसर पर पेश किया जाएगा। पावर बैकअप के लिए इसमें 40W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ ही 4,500एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन Android 10 के साथ ही EMUI 10 पर कार्य करेगा।

अन्य लीक खबरों के अनुसार इस फोन में फोटोग्राफी के लिए इसमें 40 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर हो सकता है जो कि 5x optical zoom और 50x digital zoom को सपोर्ट करेगा। वहीं इसमें 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और ToF सेंसर दिए गए हैं। जबकि इस साल लॉन्च हुए Honor 20 Pro में भी 48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ चार सेंसर देखने को मिले थे। साथ ही खबरों की मानें तो इस फोन में बिल्ट-इन 5G मॉडम भी दिया जा सकता है। यानि कंपनी Mate 30 Pro के दो मॉडल बाजार में उतार सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.